सिंगरौली (IP News). भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉदर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में वैश्विक महामारी के चलते इस वर्ष खनिक अभिनन्दन दिवस बेहद सादगीपूर्ण ढंग से मनाया गया।

इस अवसर पर एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रभात कुमार सिन्हा ने सभी परियोजनाओं/इकाइयों को वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित किया। श्री सिन्हा ने सभी दिवंगत साथियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, इस विषम परिस्थिति में एनसीएल के कोल-योद्धाओं की मेहनत, समर्पणभाव एवं कर्तव्यनिष्ठा को नमन किया।

सीएमडी श्री सिन्हा ने कोविड अप्रसार एवं उपचार की दिशा में एनसीएल द्वारा किए गए व्यापक प्रयासों के बारे में जानकारी दी तथा सभी कर्मियों, संविदाकर्मियों, परिवार के सदस्यों व अन्य हितग्राहियों की स्वास्थ्य संरक्षा के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता व्यक्त की। अपने संदेश के माध्यम से उन्होंने कोविड-अप्रसार एवं बचाव के साथ ही उत्पादन, पर्यावरण, सीएसआर, रोजगार सृजन, नवीकरणीय ऊर्जा, कर्मचारी कल्याण तथा शोध एवं विकास जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर एनसीएल द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

उन्होंने इस वैश्विक आपदा के समय में कोयला उत्पादन के महत्व को रेखांकित करते हुए देश के बिजली संयंत्रों को निर्बाध कोयला आपूर्ति सुनिश्चित करने का विश्वास व्यक्त किया।

अपने उद्बोधन में उन्होंने सभी से कोविड नियमों का अक्षरशरू पालन करते हुए, संगठित होकर, पूरी हिम्मत से एक दूसरे का साथ निभाने का आग्रह किया, जिससे शीघ्र ही इस महामारी को हराकर देश एवं मानवता की जीत को सुनिश्चित किया जा सके।

इस दौरान कंपनी के निदेशक (कार्मिक) बिमलेंदु कुमार , निदेशक (तकनीकी/संचालन) डॉ. अनिंद्य सिन्हा, निदेशक (वित्त) राम नारायण दुबे, निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) एस एस सिन्हा, कंपनी के जेसीसी सदस्यगण, क्षेत्रीय महाप्रबंधक, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण वर्चुअल विधि से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान कंपनी के निदेशक (कार्मिक) बिमलेंदु कुमार ने सभी का स्वागत करते हुए “खनिक अभिनन्दन दिवस” को श्रमिको के लिए सबसे बड़ा त्योहार बताया। श्री कुमार ने कहा कि कोविड 19 के चलते भले ही यह दिवस सादगीपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा है, लेकिन इसका महत्व हमेशा की भांति सर्वोपरि है। गौरतलब है कि कोरोनाकाल से पूर्व, अपने कर्तव्यनिष्ठ एवं परिश्रमी श्रमवीरों के सम्मान में एनसीएल में खनिक अभिनन्दन दिवस को भव्यता के साथ मनाने की परंपरा रही है।

इसके पूर्व सीएमडी एनसीएल सहित एनसीएल कार्यकारी निदेशक मण्डल व अन्य गणमान्य ने मुख्यालय परिसर में खनिक स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की एवं शहीद खनिकों की याद में दो मिनट का मौन रखा। इसके उपरांत सीएमडी एनसीएल प्रभात कुमार सिन्हा ने कोल इंडिया का झंडा फहराया एवं निदेशकमंडल के साथ खनिक प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान कोविड-प्रोटोकाल का पूर्ण पालन सुनिश्चित किया गया।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing