केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को इस वर्ष का ‘इंटरनेशनल इनविन्सिबल गोल्ड मेडल’ प्रदान किया जाएगा।

महर्षि संगठन के अध्यक्ष डॉ टोनी नाडर ने कहा कि डॉ निशंक को लेखन तथा सामाजिक और सार्वजनिक जीवन के माध्यम से मानवता की उत्कृष्ट सेवा के लिए यह पुरस्‍कार दिया जाएगा। डॉ0 नाडर के नेतृत्व में गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया।

डॉ. नाडर ने विश्‍व शान्ति कार्यक्रम को निरंतर समर्थन और सर्वाधिक वैज्ञानिक तरीके से प्राचीन वैदिक मूल्यों और पारंपरिक ज्ञान के प्रसार के लिए डॉ0 निशंक की सराहना की।

डॉ. निशंक को यह सम्मान देने की घोषणा दो दिवसीय वचुर्अल सत्र में की गई, जिसमें 110 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस वर्ष गुरु पूर्णिमा पर केंद्रीय मंत्री को यह पुरस्कार औपचारिक रूप से प्रदान किया जाएगा।

उन्‍होंने नयी शिक्षा नीति के लिए भी डॉ0 निशंक को बधाई दी। डॉ नाडर ने कहा, कि केंद्र की नयी शिक्षा नीति आधुनिक शिक्षा के आधार रूप में विश्व स्तर पर मानवीय मूल्य स्थापित करने में अहम भूमिका निभाएगी।

डॉ. निशंक ने चयन समिति के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपना पुरस्कार उन सभी कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया, जो इस कठिन समय में मरीजों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing