कोरबा (IP News). बुधवार शाम को कोरबा जिले में रायगढ़ मेडिकल कालेज से तेरह लोगों की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में 13 लोगों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संक्रमितो में एक नौ साल के लड़के और 11 साल की लड़की सहित 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी शामिल है। आज प्राप्त रिपोर्ट अनुसार संक्रमितों में नौ महिलायें और चार पुरुष शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार चारपारा कोहड़ीया, पथर्रीपारा,भैसमा, राताखार, कांशीनगर, शारदा विहार और 15 ब्लाक मोहल्ले से एक-एक कोरोना मरीज़ को पहचान हुई है। बुधवारी पारा से चार और बुधवारी बाज़ार से दो संक्रमित मिले है।

दो कोरोना संक्रमितो की आज दोपहर बिलासपुर के निजी अस्पताल में मौत

आज कोरबा के कटघोरा विकासखंड के दो कोरोना संक्रमितों की बिलासपुर के अपोलो अस्पताल मे इलाज के दौरान मौत हो गई। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक 14 कोरोना संक्रमितो का निधन हो चुका है। कटघोरा के ढेलवाडीह निवासी 45 वर्षीय पुरुष किडनी रोग से ग्रसित थे। उन्हें नियमित डायलाईंसिस के लिए बिलासपुर के अपोलो अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। अपोलो अस्पताल में इनका कोरोना टेस्ट किया गया था जो पाज़ीटिव आया। इसके बाद मरीज़ को अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड में रख कर इलाज किया जा रहा था, जहाँ तबियत ज़्यादा ख़राब होने पर मरीज़ का असमय निधन हो गया।
इसी तरह एचटीपीएस जमनीपाली के 61 वर्षीय बुज़ुर्ग की भी बिलासपुर ले ही अपोलो अस्पताल मे मृत्यु हो गई है। यह विद्युत कर्मी थे और उन्हें पहले भी दो बार हार्ट अटैक आ चुका था। इस बार भी बुजुर्ग को हार्ट की परेशानी होने पर तत्काल कोरबा ले निजी अस्पताल के ज़ाया गया था जहाँ से समुचित इलाज के लिए अपोलो अस्पताल रिफ़र किया गया था। अस्पताल में मरीज़ को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाज़ीटिव आई थी। अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज़ की मृत्यु हो गई।

अस्पताल प्रबंधन ने दोनो संक्रमितो की मौत की सूचना कोरबा के सीएमएचओ सहित एसडीएम और जिला प्रशासन को दी है। जिला प्रशासन की निगरानी में कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए मरीज़ो के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

  • Website Designing