कोरबा (IP News). प्रस्तावित तीन दिवसीय हड़ताल को लेकर कोल सेक्रेटरी अनिल कुमार जैन द्वारा बुलाई गई वर्चुअल मीटिंग 2 घंटे चली। इसमें बीएमएस से डॉ। बीके राय, एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, सीटू से डीडी रामनंदन, एटक से रामेंद्र कुमार सम्मिलित हुए। कोयला सचिव श्री जैन ने राष्ट्रहित सहित कोविड व चीन संकट का हवाला देते हुए हड़ताल पर नहीं जाने का अनुरोध किया।

इधर, श्रमिक नेताओं ने एक स्वर में कहा कि सरकार कमर्शियल माइनिंग का निर्णय वापस ले, हड़ताल नहीं होगी। इस मीटिंग में सीआईएल के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल सहित कोयला मंत्रालय के जॉइंट, एडिशनल व डिप्टी सेक्रेटरी भी मौजूद थे। श्रमिक नेताओं ने कहा कि अभी डेढ़ दिन का और समय है। यदि व्यवसायिक खनन का निर्णय बैक किया जाता है तो हड़ताल भी वापस ले ली जाएगी।

पौने तीन लाख कामगार पूरी ताकत से करेंगे हड़ताल, हम पुलिस का डंडा खाने तैयार : डॉ राय

बीएमएस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ बीके राय ने industrialpunch.com से चर्चा करते हुए कहा कि हमारे लिए कमर्शियल माइनिंग का मुद्दा कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। गले पर कमर्शियल माइनिंग रूपी तलवार अड़ा कर प्रबंधन हड़ताल वापस लेने की बात कर रहा है। डॉ राय ने कहा कि कोयला उद्योग के पौने तीन लाख कामगार पूरी ताकत के साथ तीन दिनों की हड़ताल को सफल करेंगे। हम पुलिस का डंडा खाने के लिए भी तैयार हैं।

  • Website Designing