पटना: बिहार चुनाव में जीत के बाद एनडीए की पटना में आज अहम बैठक हुई जिसमें नीतीश कुमार को नेता चुना गया है। वहीं बीजेपी ने भी अपने विधायक दल के नेताओं का चयन कर लिया है। तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता और धायक रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता चुना गया है। इससे साफ हो गया है कि सुशील मोदी का इस बार डिप्टी सीएम के पद से पत्ता कटना तय हो गया है।

बीजेपी का यूपी मॉडल

कहा जा रहा है कि सुशील मोदी केंद्र की राजनीति में सक्रिय हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार बीजेपी यूपी की तर्ज पर बिहार में दो उप मुख्यमंत्री बना सकती हैं। चूंकि बीजेपी को महिलाओं का जबरदस्त समर्थन मिला है तो ऐसे में रेणु देवी की दावेदारी स्वाभाविक रूप से बढ़ जाती है। ॉइसके बाद एनडीए में शामिल नीतीश कुमार, जीतनराम मांझी, मुकेश साहनी और संजय जायसवाल राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश कर126 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा। नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे।

सुशील मोदी का ट्वीट

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई ! नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई! भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे ४० वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा।आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूँगा।कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।’

  • Website Designing