सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा शनिवार को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी किए जाने के वाकये के बाद चौथे दिन भी ऐसी ही एक घटना घटी। मैच के दौरान चायकाल से पहले एक दर्शक ने सिराज के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की ऐसे में मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

ये वाकया उस वक्त हुआ जब सिराज बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। तीसरे दिन भारतीय टीम के शिकायत करने के बाद चौथे दिन कड़ी सुरक्षा के बीच सिराज से बदतमीजी हुई जिसके बाद करीब 10 मिनट तक मैच रोका गया। टीम इंडिया ने मैच के दौरान अंपायरों से इस बात की शिकायत की जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने दर्शकों के उस ग्रुप को स्टेडियम से बाहर कर दिया जिन्होंने सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

भारतीय टीम मैनेजमेंट दर्शकों के ऐसे व्यवहार से खुश नहीं है। टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने सुरक्षा अधिकारियों से टी ब्रेक के दौरान इस घटना पर काफी चर्चा की है। तीसरे दिन बुमराह और सिराज को नशे में चूर एक दर्शक ने बंदर कहकर साल 2008 के मंकीगेट प्रकरण की याद ताजा कर दी थी। इस घटना की शिकायत बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद की थी।

फैन ने कहा था बंदर

सिडनी टेस्‍ट के तीसरे दिन भी ऐसी ही घटना हुई थी। तब भी सिराज और बुमराह पर छींटाकशी हुई थी। फैन ने बुमराह-सिराज को मंकी तक कह दिया था। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार सिराज को सिडनी क्रिकेट मैदान के एक स्टैंड में उपस्थित नशे में धुत एक दर्शक ने ‘मंकी’ (बंदर) कहा जिससे 2007-08 में भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया दौरे के ‘मंकीगेट’ प्रकरण की याद ताजा हो गयी। बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘बीसीसीआई ने अपने दो खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज से नशे में धुत एक दर्शक द्वारा दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है।’

  • Website Designing