तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता सुवेन्दु अधिकारी आज पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। सुवेन्दु के साथ ही तृणमूल, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के नौ विधायक भाजपा में शामिल हुए। इसके साथ ही तृणमूल के बर्दवान पूर्व लोकसभा सीट से सांसद सुनील मंडल, राज्य के पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी अलीपुर द्वार से पार्टी के पूर्व सांसद दशरथ टिर्की तथा तृणमूल और अन्य पार्टियों के 15 पार्षद 20 जिला स्तर के नेताओं के साथ भाजपा का हाथ था।

सुवेन्दु अधिकारी ने तृणमूल में गहरी राजनीति का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ी है। उन्होंने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि यदि पश्चिम बंगाल और केन्द्र में एक ही पार्टी की सरकार नहीं होगी तो इससे राज्य का विकास और आर्थिक समृद्धि प्रभावित होगी। उन्होंने पार्टी प्रमुख ममता बेनर्जी द्वारा भाजपा का विरोध किए जाने पर सवाल उठाते हुए उन्हें याद दिलाया कि कभी वह भी अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का हिस्सा थीं।

सुवेन्दु ने कहा कि भाजपा के कई नेताओँ से उनकी अच्छी जान-पहचान रही है लेकिन इसके बावजूद किसी ने आज तक उनसे पार्टी में शामिल होने के लिए नहीं कहा।

  • Website Designing