धनबाद। भूली स्थिति बीसीसीएल के क्षेत्रीय अस्पताल को 50 बेड का कोविड अस्पताल के रूप में गुरूवार को जिला प्रशासन को बीसीसीएल ने हैंडओवर कर दिया। धनबाद डीसी उमाशंकर सिंह एवं बीसीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद ने फीता काट अस्पताल का औपचारिक उद्घाटन किया। अब उक्त अस्पताल में कोरोना संक्रमित का इलाज किया जाएगा। मालूम हो बीसीसीएल का सेंट्रल अस्पताल में धनबाद का मुख्य कोविड अस्पताल चल रहा है।

मौके पर डीसी ने अस्पताल का निरीक्षण किया एवं सिविल सर्जन को आवश्यक निर्देश दिया। सीएमडी पीएम प्रसाद बोले कि सिविल सर्जन एंड टीम को 50 बैड का अस्पताल कोविड उपचार के लिए हैंडओवर किया जा रहा। महामारी के खिलाफ लड़ाई में बीसीसीएल हर संभव अपनी भागीदारी के लिए तत्पर है।

डीसी ने पूरे अस्पताल परिसर का जायजा लिया। बाथरूम से लेकर पानी के नल आदि का मुआयना किया। मरीजों के रहने के लिए बने बेड शौचालय उन्हें मिलने वाली सुविधाओं समेत डॉक्टरों एवं नर्सों के रहने आदि की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। मौके पर एसडीओ राज महेश्वरम, डीसीएलआर सतीश चंद्र, बीसीसीएल के जीएम एडमिनिस्ट्रेशन एसएन सिन्हा, एचओडी सिविल डीएन महापात्रा एवं अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर अभिजीत समेत अन्य मौजूद थे। भूली क्षेत्रीय अस्पताल में उद्घाटन के बाद डीसी रेलवे के जोनल ट्रेनिंग स्कूल जाकर वहां भी बनने वाले हॉस्पिटल का जायजा लिया।

 

Source : Hindustan

  • Website Designing