कोरबा (आईपी न्यूज)। शुक्रवार को बाघमारा-निरसा के पूर्व मासस विधायक सह बिहार कोलियरी कामगार यूनियन के केंद्रीय महामंत्री अरूप चटर्जी ने कहा कि वे मरते दम तक मजदूरों के हितों के लिए संघर्ष करते रहेंगे। श्री चटर्जी ने बीसीसीएल के ब्लॉक दो क्षेत्र के बेनीडीह स्थित केकेसी लिंक साइडिंग में सेलपिकर मजदूरों की एक सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लाल झंडा मजदूरों के संघर्ष का हिमायती रहा है। बेनीडीह के केकेसी लिंक साइडिंग के सेलपिकर मजदूरों को एचपीसी (हाई पावर कमेटी) द्वारा निर्धारित किया गया वेतन हर हाल में देना होगा।

सेलपिकर मजदूरों को उनके वाजिब वेतन से वंचित रखने के लिए उन्होंने बीसीसीएल को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा की बीसीसीएल प्रबंधन एक साजिश के तहत मजदूरों को उनके हक से वंचित कर रही है। उन्होंने कहा कि 16 जून तक यदि बेनिडीह साईडिंग के मजदूरों को एचपीसी द्वारा निर्धारित वेतन मुहैया नहीं कराया गया तो इसके लिए संघर्ष किया जाएगा। सभा में श्री चटर्जी ने कहा की मजदूरों के एचपीसी द्वारा निर्धारित वेतन मिले इसके लिए वे बीसीसीएल के डीपी से मिलकर समस्या के निपटारे का प्रयास करेंगे। साथ ही पीएफ राशि के भुगतान के लिए धनबाद के उपयुक्त से मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि बेनीडीह साइडिंग में आंदोलन की चिंगारी जल चुकी है। जिसके चलते अन्य क्षेत्रों में भी मजदूर एचपीसी के सामान वेतन की मांग करेंगे। इस दौरान सभा में कई मजदूरों ने बेनीडीह साइडिंग में ठेकेदारो द्वारा मनमाने ढंग से नाम मात्र का वेतन भुगतान करने की शिकायत की। सभा को संबोधित करते हुए सीटू नेता हलधर महतो ने अपने संबोधन में मजदूरों को एचपीसी के सामान वेतन दिलाने की बातें कहीं।

सभा को यूनियन के केन्द्रीय सचिव जेके झा, इनमोसा के श्यामदेव दास, संजय चैबे, गीता देवी इत्यादि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बीसीकेयू के मधुबन शाखा के सचिव धनंजय महतो, अध्यक्ष सीताराम कर्मकार, नकुल महतो, अनिल सिन्हा, कुलदीप महतो, दिलीप नोनिया, पिंकी देवी, बलदेव वर्मा समेत बड़ी संख्या में मजदूर उपस्थित थे।

  • Website Designing