नई दिल्ली। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक टूलकिट शेयर किया है और ये दावा किया है कि यह कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए तैयार की गयी थी। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कोरोना महामारी का उपयोग राजनीतिक उददेश्‍यों के लिए कर रही है। पार्टी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने आज नई दिल्‍ली में कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी महामारी अवसर का इस्‍तेमाल कर प्रधानमंत्री की गरिमा को नुकसान पहुंचा रहे हैं। भाजपा प्रवक्‍ता ने कहा कि कांग्रेस का यह टूलकिट महामारी के दौरान लोगों के बजाय दुष्‍प्रचार को बढाने में ज्‍यादा मदद कर रहा है।

पात्रा द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए इस कथित कांग्रेसी टूलकिट से कई सवाल खड़े हो गए।

इधर, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी कोविड-19 पर फर्जी टूलकिट का इस्‍तेमाल कर रही है और इसे कांग्रेस का बता रही है। पार्टी प्रवक्‍ता राजीव गौडा ने कहा कि वे इस संबंध में एक शिकायत दर्ज करा रहे हैं।

कथित टूलकिट को आरएसएस से जुड़े प्रकाशन ऑर्गेनाइजर में भी प्रकाशित किया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि इसमें ‘पीएम मोदी की छवि खराब करने के तरीके’ हैं और इसमें कांग्रेस के नेताओं और सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को कोरोनावायरस के नए म्यूटेंट को ‘भारतीय वायरस’ कहने का निर्देश दिया गया है.

हालांकि, कांग्रेस ने टूलकिट को ‘फर्जी’ करार दिया और कहा कि वह सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

 

  • Website Designing