भारत के 18 साल के लक्ष्य ने ढाका में फाइनल में मलेशिया के लियोंग जुन हाओ को 22-20 21-18 से हराकर खिताब जीता। लक्ष्य ने साल का अपना पहला खिताब सितंबर में बेल्जियम इंटरनेशनल टूर्नामेंट के रूप में जीता।

नयी दिल्ली। उभरते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की मंगलवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में पुरुष एकल वर्ग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं। लक्ष्य ने रविवार को बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय चैलेंज का खिताब जीता था जो पिछले साल टूर्नामेंटों में उनका पांचवां खिताब है।

भारत के 18 साल के लक्ष्य ने ढाका में फाइनल में मलेशिया के लियोंग जुन हाओ को 22-20 21-18 से हराकर खिताब जीता। लक्ष्य ने साल का अपना पहला खिताब सितंबर में बेल्जियम इंटरनेशनल टूर्नामेंट के रूप में जीता। इसके बाद उन्होंने अक्टूबर में डच ओपन सुपर 100 और सारलोरलक्स सुपर 100 का खिताब जीतने के बाद नवंबर में स्काटिश ओपन का खिताब भी अपने नाम किया।

पुरुष एकल में बी साई प्रणीत और किदांबी श्रीकांत क्रमश: 11वें और 12वें स्थान पर बरकरार हैं। पारूपल्ली कश्यप 23वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि उनके बाद एचएस प्रणय (26वें), सौरभ वर्मा (28वें), समीर वर्मा (33वें) और शुभंकर डे (44वें) का नंबर आता है।महिला एकल खिलाड़ियों में ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और साइना नेहवाल क्रमश: छठे और 11वें स्थान पर बरकरार हैं। पुरुष युगल में कोई भारतीय जोड़ी शीर्ष 10 में नहीं है। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी 12वें स्थान पर है। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी 33वें स्थान के साथ भारत की शीर्ष जोड़ी है। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी 28वें स्थान पर बने हुए हैं जबकिसात्विक और अश्विनी एक स्थान के नुकसान से 36वें पायदान पर हैं।

  • Website Designing