नई दिल्ली। इस साल भारत में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है। सभी टीमें इस टूर्नामेंट में खेलने को बेताब हैं लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड और उनकी टीम के सामने बड़ी समस्या ये है कि, क्या उनको भारत के लिए वीजा मिलेगा? इस सवाल पर तभी से चर्चा हो रही है जबसे भारत को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार मिला। अब गुरुवार को हुई आईसीसी की बैठक में भी ये सवाल सामने आया तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी इस पर अपना बयान दे दिया।

टी20 विश्व कप के सातवें संस्करण का आगाज जब इस साल भारत में होगा तब पाकिस्तानी टीम को भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भारत आना होगा। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव की वजह से पिछले तकरीबन 9 साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देशों की टीमें सिर्फ उन टूर्नामेंट में आमने-सामने आईं जिसमें कई टीमें हिस्सा ले रही थीं, जैसे एशिया कप या विश्व कप।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को आश्वासन दिया है कि वे टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा का इंतजाम करा देगी। गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बीसीसीआई ने लिखित आश्वासन मांगा था कि उनके खिलाड़ियों, फैंस, अधिकारियों और पत्रकारों के लिए वीजा का इंतजाम किया जाएगा। इसी को लेकर आईसीसी ने बीसीसीआई से सवाल पूछा था।

  • Website Designing