भिलाई (IP News). सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस बिरादरी ने अपने धमाकेदार परफाॅरमेंस को जारी रखते हुए पहली बार 19030 टन हाॅट मेटल का उत्पादन कर सेल स्तरीय नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इससे पूर्व 2 मार्च, 2021 को 18,540 टन हाॅट मेटल का उत्पादन कर एक नया सेल स्तरीय कीर्तिमान रचने में कामयाबी हासिल की थी। जिसे 4 मार्च, 2021 को 19,030 टन हाॅट मेटल का उत्पादन कर पुनः एक नया सेल स्तरीय कीर्तिमान रचने में कामयाबी हासिल की।

विदित हो कि सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस बिरादरी ने अपने उत्कृष्ट निष्पादन के कीर्तिमान को नई ऊंचाई देते हुए इस वित्त वर्ष के आखिरी तिमाही में पांचवी बार 18000 टन से अधिक हाॅट मेटल का उत्पादन किया है। शानदार प्रदर्शन के लिए सेल व संयंत्र प्रबंधन के कार्यपालकों व वरिष्ठ अधिकारीगणों ने भिलाई बिरादरी को विशेष रूप से बधाई दी।

इस बेहतरीन निष्पादन के लिए निदेशक प्रभारी सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र अनिर्बान दासगुप्ता ने ब्लास्ट फर्नेस टीम व उनके सहयोगी विभागों के कार्मिकों व अधिकारियों को बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले दिनों में हाॅट मेटल उत्पादन में यह वृद्धि जारी रहेगी। हमें और कई कीर्तिमान देखने को मिलेंगे।

इस महत्वपूर्ण कीर्तिमान के लिए ब्लास्ट फर्नेस की पूरी टीम और उनसे जुड़ी शाॅप्स और विभागों के लोगों को बधाई देते हुए, ईडी (वर्क्स) राजीव सहगल, ने विश्वास व्यक्त किया कि जब प्रत्येक व्यक्ति समग्र लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध हो जाए तो पूरी टीम अपने इनोवेटिव प्रयासों के साथ तेजी से सफलता की ओर आगे बढ़ती है। एक सफल टीम वर्क के लिए यह आवश्यक है कि प्रत्येक सदस्य उसे दिए गये टारगेट को सफलतापूर्वक पूर्ण करे। आज भिलाई की टीम ने पुनः अपनी उत्कृष्टता सिद्ध की है। यह विशेष अवसर है जब टीम भिलाई ने एक महत्वपूर्ण मिल का पत्थर पार करते हुए अपने कार्य-कुशलता व समग्र कार्यक्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। प्रत्येक उपलब्धि हमें नये उपलब्धि हेतु प्रेरित करती है। आने वाले दिनों में कई और मील के पत्थर पार किए जायेंगे और टीम भिलाई उम्मीदों को पूरा करने में सक्षम होगी। भिलाई इस्पात संयंत्र ने हमेशा ही एक टीम की तरह आगे बढ़ा है और ये टीमवर्क ही भिलाई की ताकत है।

उल्लेखनीय है कि चालू वित्त वर्ष में सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रदर्शन का ग्राफ निरंतर बढ़ रहा है। 14 जनवरी 2021 को, जब प्लांट ने 18,208 टन का हॉट मेटल उत्पादन दर्ज किया, तो 14 अगस्त 2010 को बनाए गए 18,182 टन के दस साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाबी हासिल की और सेल में एक नया बेंचमार्क स्थापित किया था। इसी क्रम में 17 फरवरी 2021 को ब्लास्ट फर्नेस ने 18,287 टन के एक नए उच्चतम रिकॉर्ड के साथ अपने प्रदर्शन के ग्राफ को ऊंचा उठाने में सफल हुआ है। इसी प्रकार सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेसों ने एक बार फिर 28 फरवरी 2021 को 18,320 टन हाॅट मेटल तथा 2 मार्च, 2021 को 18,540 टन हॉट मेटल उत्पादन कर एक नया दैनिक रिकॉर्ड कायम किया। उल्लेखनीय है कि सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र हाॅट मेटल के निष्पादन में नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

  • Website Designing