कोरबा (आईपी न्यूज)। प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा है कि पूरी ऊर्जा एवं टीम भावना के साथ नगर पालिक निगम केारबा की नई निर्वाचित टीम ने काम करना प्रारंभ कर दिया है। मेरी बधाई व शुभकामनाएं है कि निगम क्षेत्र के सभी वार्डो में समान रूप से विकास कार्य करने तथा क्षेत्र की जनता को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में निगम की नई टीम काम करें। उन्होने कहा कि पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में बिना किसी भेदभाव के सभी 67 वार्डो में समान रूप से विकास कार्य कराए गए हैं, आगे भी यह परम्परा निरंतर कायम रहे ताकि कोरबा का सर्वांगीण विकास पूरा हो सके।
कोरबा जोनांतर्गत वार्ड क्र. 04 काली मंदिर के पास बाबूलाल जायसवाल के घर से डाॅक्टर गुलशन के घर तक 16 लाख 17 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी.नाली एवं प्रीकास्ट स्लैब लगाने का कार्य कराया जाना हैं। शुक्रवार को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य एवं महापौर राजकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी, एम.आई.सी. सदस्य संतोष राठौर, सुनील पटेल, वार्ड पार्षद सुरेन्द्र जायसवाल, जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सत्येन्द्र वासन, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अजय जायसवाल व पूर्व पार्षद मनीष शर्मा विशिष्ट रूप से उपस्थित थे। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि आमनागरिकों को स्वास्थ्य व शिक्षा की सुविधा सुगमता से उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता का विषय है, साथ ही अधोसंरचनात्मक विकास भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है, अतः सड़क, नाली, पानी, बिजली, स्वास्थ्य एवं शिक्षा तथा साफ-सफाई जैसी मौलिक सुविधणओं पर फोकस रखकर कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा कि कोरबा में स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोत्तरी के लिए 05 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी गई है। नवनिर्मित पार्किंग स्थल पर एक नया अस्पताल खोलने पर काम किया जाएगा। कोरबा को जोड़ने वाली सभी सड़कों के पुर्ननिमाण का कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा तथा कोरबा में सड़कों से संबंधित समस्याएं पूर्ण रूप से समाप्त होगी।
पूर्व महापौर की कार्ययोजना प्राथमिकता पर रहेगी :राजकिशोर
इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मार्गदर्शन में पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल ने निगम के सभी वार्डो में ऐतिहासिक रूप से विकास कार्य कराएं तथा शेष बचे कार्यो हेतु सुनियोजित कार्ययोजना बनाई तथा उन पर कार्य भी प्रारंभ हुआ, किन्तु चुनावों के कारण कार्य बाधित हुए अब पुनः कार्यो में तेजी लाई जाएगी। उन्होने कहा कि पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल की कार्ययोजना में शामिल कार्यो को प्राथमिकता के साथ कराया जाएगा तथा वार्डो में जहां भी नए कार्यो की आवश्यकता होगी, वहां की जनता की मांग एवं उनकी आवश्यकता को देखते हुए नए विकास कार्यो के प्रस्ताव बनाकर कार्यो को गति व दिशा दी जाएगी। इस अवसर पर सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल सदस्य श्री संतोष राठौर एवं वार्ड पार्षद श्री सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने भी संबोधित किया।

  • Website Designing