रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयकर जांच की बड़ी कार्रवाई एक स्टील कारोबारी के ठिकाने पर पिछले 20 घंटे से जारी है। बताया जा रहा है कि कारोबारी का इंदौर और भोपाल से कनेक्शन है और यहां स्टील के अलावा उनका रियल एस्टेट का भी कारोबार है। करीब एक हजार करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कारोबारी के पास होने की बातें भी सामने आ रही हैं। गुरुवार की दोपहर आयकर जांच टीम कारोबारी के ठिकाने पर पहुंची थी। इसके बाद पूरी रात कार्रवाई जारी रही।

आयकर विभाग के अधिकारी अब तक करोबारी के ठिकाने पर डटे हुए हैं। हालांकि इस कार्रवाई के विषय में अब तक आयकर विभाग के अधिकारियों की ओर से कोई भी बयान सामने नहीं आए हैं। बताया जा रहा है कि कारोबारी के भाेपाल और इंदौर में भी कारोबार हैं और वहां भी आयकर विभाग की टीम कार्रवाई कर रही है। स्टील कारोबारी रोहित मित्तल के ठिकाने से जब्त दस्तावेजों से यह बात सामने आ रही है कि उनके नाम पर एक निजी क्रिकेट स्टेडियम और क्रिकेट अकादमी भी है।

गुरुवार की दोपहर एक दर्जन से ज्यादा आयकर अधिकारियों की टीम केशरी नंदन स्टील, हनुमान स्टील और कपीश्वर स्टील के कारोबारियों के घर और दफ्तर पर कार्रवाई के लिए पहुंची। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में हुई कार्रवाई से मिले इनपुट के आधार पर कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी गई है। उनके कागजातों की जांच की जा रही है। कारोबारी के यहां जांच में बेनामी संपत्ति के साथ-साथ हवाला करोबार से जुड़े नेटवर्क की बात भी सामने आ रही है। यह कार्रवाई आयकर स्पेशल इंवेस्टिगेशन विंग के अधिकारी आलोक जौहरी के निर्देशन में की जा रही है।

  • Website Designing