नागपुर (IP News). कोल इंडिया की अनुषांगिक कंपनी वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के सीएमडी राजीव रंजन मिश्र 31 दिसम्बर को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। रिटायरमेंट से पांच दिन पूर्व श्री मिश्र ने वेकोलि परिवार के नाम चार पन्नों की पाती लिखी। इसमें उन्होंने अपने छह वर्ष के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि वेकालि वर्ष 2013-14 में एक पिछड़ी हुई कंपनी थी। सभी के अथक प्रयास और परिश्रम से आज कंपनी शिखर पर है। कंपनी ने केवल कोयला उत्पादन के झंडे गाड़े हैं बल्कि लीक से हटकर भी कई कार्यों को अंजाम दिया है। राजीव रंजन मिश्र ने कंपनी के युवा कामगारों को भविष्य का लीडर बताया और कहा कि युवा टीम कमान संभालने के लिए अपने आप को तैयार करे। वर्ष 2025-26 तक कंपनी का नाम 100 मिलियन क्लब में दर्ज कराना है।

सीएमडी ने अपनी पाती में और भी कई बातों का उल्लेख किया है। उन्होंने लिखा कि कंपनी के नए कप्तान (मनोज कुमार) सरल और अनुभवी हैं। इससे बढ़कर वे एक अच्छे इंसान हैें।

यहां बताना होगा कि राजीव रंजन मिश्र ने बतौर सीएमडी 11 अक्टूबर, 2014 को डब्ल्यूसीएल की कमान संभाली थी। छह वर्ष बाद वे 31 दिसम्बर, 2020 को रिटायर हो रहे हैं। 01 जनवरी, 2021 को मनोज कुमार सीएमडी का पदभार ग्रहण करेंगे। श्री कुमार वर्तमान में कंपनी में ही निदेशक (तकनीक) के पद पर कार्यरत हैं। इसी वर्ष 23 जुलाई को पीईएसबी द्वारा सीएमडी के रूप मनोज कुमार का चयन किया गया था।

पढ़ें राजीव रंजन मिश्र की पाती:

  • Website Designing