अहमदाबाद। देश में अचानक लगाए गए लॉकडाउन के बाद गुजरात के 1800 लोग हरिद्वार में ही रह गए थे, इसका पता चलने पर राज्य स्तरीय निर्देश जारी किए। निर्देश मिलने के कुछ ही घंटों के अंदर ही उन लोगों को हरिद्वार से घर ले जाने की तैयारी शुरू हो गईं। उन सभी को लग्जरी बसों से सीधे घर पहुंचाया गया। मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने यह जानकारी मीडिया से भी साझा की है। जानकारी के मुताबिक बसों की इसी व्यवस्था के चलते उत्तराखंड परिवहन के कई वाहन हरिद्वार से अहमदाबाद पहुंचे थे। यह काम इतनी गोपनीयता से हुआ कि उत्तराखंड के परिवहन मंत्री तक को ये खबर नहीं लगी कि उनके विभाग के ही कई वाहन लॉकडाउन के दौरान कई राज्यों की सीमाओं को पार करते हुए 1200 किलोमीटर के सफर पर निकल पड़े हैं।

अहमदाबाद के रहने वाले कई लोगों ने अपने घर सकुशल लौटने पर केंद्रीय मंत्री मनसुखभाई मांडविया, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को धन्यवाद ​दिया। गुजरात के अलग-अलग जिलों के करीब 1800 लोग हरिद्वार में फंसे हुए थे। सभी को निकाल लिया गया है। देर रात तक कई गाड़ियां उन लोगों को घर तक छोड़ती रहीं।

 

हरिद्वार में फंसे गुजरात के नागरिकों को अहमदाबाद छोड़ने जो बसें आईं थीं, उनके लिए बाकायदा लिखित में सरकारी आदेश जारी किए गए थे। एक पास की फोटो सामने आई है, यह वही आदेश है जिसके तहत बसों को हरिद्वार से अहमदाबाद भेजा गया। हालांकि, गुजरात में फंसे उत्तराखंड के लोगों ने ​शिकायत की हैं कि, उन्हें तो आधे रास्ते में ही छोड़ दिया गया। यानी, ये बसें सिर्फ उत्तराखंड से गुजरात लौट रहे लोगों के लिए ही चलाई गई थीं।

  • Website Designing