भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर पंत के पास वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में धोनी से आगे निकलने का मौका होगा। वह भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए टी20 इंटरनैशनल में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। पंत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सात टी20 इंटरनैशनल मुकाबले खेले हैं और इसमें सात शिकार किए हैं वहीं धोनी ने भी इतने ही मुकाबलों में पांच शिकार किए हैं। अब चूंकि धोनी तीन मैचों की इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं ऐसे में पंत के पास उनसे आगे निकलने का मौका होगा। उम्मीद है कि यह युवा विकेटकीपर सीरीज के सभी मैचों में नजर आएगा।

वेस्ट इंडीज के पूर्व विकेटकीपर दिनेश रामदीन ने भी पांच शिकार किए हैं। आंद्रे फ्लेचर ने चार और दिनेश कार्तिक ने तीन शिकार किए हैं।

हालांकि पंत को टीम में आने के बाद से ही तमाम तरह की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें उनकी बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग स्किल और डीआरएस पर उनके फैसलों के लिए भी निशाने पर लिया जा रहा है।

पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 इंटरनैशनल सीरीज में उन्हें धीमी बल्लेबाजी और डीआरएस में खराब फैसले लेने के लिए आलोचनाएं सहनी पड़ीं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने पंत को पहले ही धोनी की नकल न करने की सलाह दी है। गिलक्रिस्ट ने पंत को अपने खेल में सुधार कर सर्वश्रेष्ठ बनने को कहा था।

  • Website Designing