सिंगरौली (आईपी न्यूज)। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की 15वीं अखिल भारतीय स्वर्गीय राजन मैथ्यू स्मृति महिला हॉकी प्रतियोगिता शनिवार को संपन्न हुई। प्रतियोगिता में सशस्त्र सीमा बल, लखनऊ की टीम ने फाइनल में ईसीआर धनबाद की टीम को 4-1 से हराकर प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया।
एनसीएल के अमलोरी क्षेत्र के वसुंधरा स्टेडियम में खेली गई प्रतियोगिता के समापन समारोह में सिंगरौली जिला कलेक्टर के.वीएस चैधरी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। साथ ही, अमलोरी क्षेत्र के महाप्रबंधक जेपी द्विवेदी, एनसीएल जेसीसी सदस्य मुन्नी लाल यादव, अशोक दूबे एवं सीएमओएआई से सर्वेश सिंह और एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।
समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए श्री चैधरी ने दोनों टीम को अच्छे खेल के लिये बधाई दी और एनसीएल परिवार को इस तरह के आयोजन करने के लिये सराहा। उन्होनें सशस्त्र सीमा बल, लखनऊ के गोल कीपर की भूमिका को निर्णायक बताया।
फाइनल में दोनों टीमों के बीच शुरू से ही जोरदार टक्कर रही । इससे पहले शुक्रवार को प्रतियोगिता के दोनों सेमीफाइनल खेले गए। पहले सेमीफाइनल में सशस्त्र सीमा बल ने स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ को 2-1 से मात दी। दूसरे सेमीफाइनल में ईसीआर धनबाद ने इलाहाबाद को 3-01 से हराया।
ईसीआर धनबाद की खिलाड़ी सुभासी हैम्बरम को प्रतियोगिता का ‘बेस्ट प्लेयर’ चुना गया, जबकि सशस्त्र सीमा बल, लखनऊ की अल्फा केरकट्टा ‘बेस्ट गोलकीपर’ बनीं।
इस 6 दिवसीय (16 से 21 दिसंबर) प्रतियोगिता में देश के विभिन्न प्रांतों की कुल 9 टीमों ने हिस्सा लिया जिनमें दुर्ग इलेवन, भोपाल, ईसीआर धनबाद, स्पोर्ट्स हॉस्टल लखनऊ, इलाहाबाद इलेवन, हरियाणा, बुंदेलखंड झांसी, स्टील प्लांट स्पोर्ट्स बोर्ड न्यू दिल्ली एवं सशस्त्र सीमा बल सम्मलित थी। समापन समारोह में अमलोरी क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री द्विवेदी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत एवं स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) अमलोरी श्री राजेश चैधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में अमलोरी क्षेत्र के सभी विभागाध्यक्षों और श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में एनसीएल के अधिकारी-कर्मचारी और आम दर्शक उपस्थित थे।

  • Website Designing