फेस्टिवल सीजन शुरू होते ही ऑटो कंपनियों के साथ बैंक भी कस्टमर्स को लुभावने ऑफर देने लगी हैं। अगर आपको बाइक खरीदनी है तो फेडरल बैंक (Federal Bank) आपके लिए एक खास ऑफर लेकर आई है। इसके तहत मात्र 1 रुपये देकर हीरो मोटो कॉर्प (Hero moto corp), होंडा (Honda) और टीवीएस (TVS) कंपनी की कोई भी पसंदीदा बाइक अपने घर ले जा सकते हैं। दरअसल, फेडरल बैंक ने अपने ग्राहकों को डेबिट कार्ड EMI पर बाइक और स्कूटर खरीदने की सुविधा दी है। बैंक के कस्टमर इन तीनों कंपनियों के देश भर में मौजूद 947 शोरूम्‍स में से किसी से भी 1 रुपये के पेमेंट पर टू-व्‍हीलर खरीद सकते हैं। साथ ही बैंक ग्राहकों को 5% का कैशबैक भी दे रही है और लोन के अमाउंट पर कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं वसूल रही है।

फेडरल बैंक ने कहा कि डेबिट कार्ड पर EMI सुनिधा के लिए ग्राहक को बैंक शाखा में जाने की जरूरत नहीं है।  यह पूरी तरह प्रक्रिया ऑनलाइन है। बैंक के अधिकारियों ने कहा कि ग्राहक EMI के रिपेमेंट के लिए तीन महीने से लेकर एक साल तक की अवधि चुन सकते हैं। बैंक ने कहा कि इस पूरे मामले में कोई कागजी कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है। यह प्रक्रिया पेपरलेस है और आप अपने घर से यह काम कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें एलिजिबिलिटी

इस योजना का लाभ उठाने के लिए कौन लोग एलिजिबल यह यह चेक करने के लिए फेडरल बैंक ने SMS और मिस्ड कॉल की सुविधा शुरू की है। अपनी पात्रता चेक करने के लिए यूजर्स को 5676762 नंबर पर DC स्‍पेस EMI लिखकर भेज देना है। अगर आफ इस योजना के तहत 1 रुपये की पेमेंट पर बाइक खरीदने के हकदार होंगे तो SMS के जरिये बैंक आपको सूचित कर देगी। आप चाहें तो इसके लिए 7812900900 पर मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं।

कैशबैक भी मिलेगा

डेबिट कार्ड EMI सुविधा के जरिये स्कूटर या बाइक खरीदने पर फेडरल बैंक ग्राहकों को कैशबैक () भी दे रही है। Honda की स्कूटर या बाइक खरीदने पर ग्राहकों को 5% कैशबैक मिलेगा। इसके लिए मिनिमम खरीद अमाउंट 30,000 रुपये होनी चाहिए। ग्राहकों को एक कार्ड पर मैक्सिमम कैशबैक 5000 रुपये मिलेगा। आपको बता दें कि फेडरल बैंक ने हाल ही में अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीददारी करने पर भी डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा दी है।

  • Website Designing