LG काफी समय से डुअल स्क्रीन वाले फोन्स को पेश कर रही है। वहीं, हाल ही में कंपनी ने अपने अनोखे डिजाइन वाले LG Wing को पेश किया था। अब खबर सामने आ रही है कि कंपनी Rollable नाम के नए एक्सपेरिमेंट रोलेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। LG ने EUIPO (यूरोपियन यूनियन इन्टलेक्चुअल प्रोपर्टी ऑफिस) के साथ मिलकर नाम के लिए एक ट्रेडमार्क फाइल किया है। हालांकि,, ट्रेडमार्क का मतलब यह नहीं है कि कंपनी इसका इस्तेमाल स्मार्टफोन के नाम के रूप में करेगी, यह सिर्फ इस शब्द को प्रोटेक्ट करके रखने की एक कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि यह एलजी के “Explorer Project” का दूसरा स्मार्टफोन होगा

इसके अलावा कुछ समय पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया है कि इस रोलेबल फोन को मार्च 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन, ट्रेडमार्क से फोन के बारे में कुछ ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। Mitscherlich ने यह आवेदन 2 नवंबर को किया गया था, यह एक जर्मनी की कंपनी है जो कि LG की तरफ से ट्रेड फाइल करती है। इस ट्रेडमार्क लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले LetsGoDigital द्वारा दी गई थी।

जैसे कि हमने बताया यह फोन एलजी के एक्सपेरिमेंटल एक्सप्लोरर प्रोजेक्ट का दूसरा स्मार्टफोन हो सतता है। इससे पहले कंपनी इस प्रोजेक्ट के तहत सितंबर महीने में डुअल-स्क्रीन वाला LG Wing स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है।

एलजी विंग

इसमें 6.8 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,460 पिक्सल) पी-ओलेड फुलविज़न पैनल है। यह प्राइमरी स्क्रीन है। सेकेंडरी स्क्रीन 3.9 इंच की है। यह फुल-एचडी+ (1,080×1,240 पिक्सल) जी-ओलेड पैनल है। प्राइमरी स्क्रीन 20.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली है। पिक्सल डेनसिटी 395 पीपीआई है।

इसके अलावा एलजी विंग में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर दिया गया है। डिवाइस में 8 जीबी रैम दिए है। वहीं,. स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, एफ/ 1.8 अपर्चर के साथ। सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, एफ/ 1.9 अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है।

  • Website Designing