होंडा कार्स इंडिया ने आधिकारिक रूप से 2021 होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 6.32 लाख है और टॉप मॉडल के लिए कीमत रु 11.15 लाख तक जाती है.

2018 में लॉन्च हुई दूसरी जनरेशन अमेज़ को दिया गया यह पहला मिड-लाइफ फेसलिफ्ट है और नए मॉडल को स्टाइल में कुछ बदलावों के साथ नए और आधुनिक फीचर्स के साथ पेश किया गया है.

होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट को पहले की तरह चार मुख्य वेरिएंट्स – ई, एस, वी और वीएक्स में लॉन्च की गई है और बेस मॉडल को छोड़कर बाकी तीन वेरिएंट्स को CVT ऑटोमैटिक विकल्प मिला है. जहां पेट्रोल वेरिएंट में एस, वी और वीएक्स को CVT गियरबॉक्स मिला है, वहीं डीज़ल मॉडल में यह वी और वीएक्स ट्रिम में भी उपलब्ध कराया गया है.

दिखने में 2021 अमेज़ फेसलिफ्ट लगभग मौजूदा मॉडल जैसी ही है, हालांकि Honda Cars India ने कार के बाहरी हिस्से में कई सारे प्रिमियम फीचर्स दिए हैं. इनमें बदली हुई ग्रिल के साथ क्रोम स्लैट, नए एलईडी प्रोजैक्टर हैडलाइट्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और नए एलईडी फॉगलैंप्स दिए गए हैं.

पिछले मॉडल को कंपनी ने हैलोजन लाइट्स दिए गए हैं. कार का टॉप मॉडल अब नए डुअल-टोन 15-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स और क्रोम डोर हैंडल्स के साथ आया है जिससे इसके प्रिमियम अंदाज़ में बढ़ोतरी होती है. कार के टेललैंप्स को अब एलईडी लाइट्स के साथ पेश किया गया है.

केबिन की बात करें तो इसका लेआउट और ज़्यादातर पुर्ज़े पहले जैसे ही रखे गए हैं, हालांकि इसे पहले से कुछ बेहतर बनाने के लिए होंडा कार्स इंडिया ने कार के डैशबोर्ड पर सैटिन सिल्वर ऐक्सेंट दिया है.

कार के दो रंगों वाले इंटीरियर में बेज वाला हिस्सा हल्के रंग का दिख रहा है और कार को नई फैब्रिक अपहोल्स्ट्री मिली है, लेकिन बाकी केबिन पहले जैसा ही है.

फीचर्स की बात करें तो नई अमेज़ के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, वॉइस कमांड ऐक्टिवेशन, रियर पार्किंग कैमरा के साथ मल्टी-व्यू और गाइडलाइंस, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सुरक्षा फीचर्स में दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स सामान्य रूप से कार को मिले हैं.

2021 होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट को पहले जैसे पेट्रोल और डीज़ल इंजन के विकल्प दिए गए हैं. इनमें से पहला इंजन 1.2-लीटर आईवीटेक पेट्रोल यूनिट है जो 89 बीएचपी ताकत और 110 एनएम पीक टॉर्क बनाती है, वहीं 1.5-लीटर आईडीटैक डीज़ल मोटर 99 बीएचपी ताकत और 200 एनएम पीक टॉर्क बनाती है.

नई अमेज़ के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ विकल्प में CVT ऑटोमैटिक दोनों कारों को दिए गए हैं. बता दें कि डीज़ल CVT मॉडल 79 बीएचपी ताकत और 160 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing