जेबीसीसीआई- XI : बीएमएस नेता ने कहा- सीआईएल प्रबंधन का खानापूर्ति वाला रवैया बर्दाश्त नहीं, अफसरों की यह है मंशा

जेबीसीसीआई सदस्य सुधीर घुरडे ने कहा कि बीएमएस को यह कतई पसंद नहीं है कि जेबीसीसीआई जैसी महत्त्वपूर्ण बैठक केवल खानापूर्ति के लिए आयोजित हो। इस तरह के रवैये को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नई दिल्ली, 15 नवम्बर। जेबीसीसीआई सदस्य सुधीर घुरडे ने कहा कि बीएमएस को यह कतई पसंद नहीं है कि जेबीसीसीआई जैसी महत्त्वपूर्ण बैठक केवल खानापूर्ति के लिए आयोजित हो। इस तरह के रवैये को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक का परिणाम निकलना चाहिए।

इसे भी पढ़ें : जेबीसीसीआई- XI की द्वितीय बैठक खत्म, सीआईएल प्रबंधन ने कहा – 10 सालों के लिए हो वेतन समझौता, यूनियन नेताओं ने किया खारिज

industrialpunch.com से चर्चा करते हुए अखिल भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ के महामंत्री श्री घुरडे ने बताया कि सीआईएल के अधिकारी बगैर तैयारी के जेबीसीसीआई- XI की द्वितीय बैठक में उपस्थित हुए थे। सीआईएल चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल का कहना था कि 50 प्रतिशत वेतन वृद्धि को लेकर उन्होंने कोई गुणाभाग नहीं किया है। उनके हिसाब से 50 फीसदी का आंकड़ा कहीं नहीं बैठता है। बीएमएस नेता ने कहा कि प्रबंधन को कॉमन चार्टर ऑफ डिमांड जून में ही सौंप दिया गया था, इसके बावजूद प्रबंधन तैयारी के साथ नहीं आया।

श्री घुरडे ने बताया कि प्रबंधन ने यूनियन के समक्ष 10 साल के वेतन समझौते का प्रस्ताव रखा, जिसे खारिज कर दिया गया। प्रबंधन का कहना था कि दूसरे सेक्टर में 10 वर्षों के लिए वेतन समझौता हो रहा है, कोल सेक्टर में क्यों नहीं हो सकता। प्रबंधन एमजीबी, सोशल सिक्योरिटी, वेलफेयर आदि के लिए अलग- अलग समितियां बनाना चाह रहा है। इस पर भी यूनियन ने असहमति जताई।

इसे भी पढ़ें : जेबीसीसीआई- XI की द्वितीय बैठक में क्या हुआ, विस्तार से बता रहे हैं एचएमएस नेता सिद्धार्थ गौतम, देखें वीडियो :

सुधीर घुरडे ने कहा कि प्रबंधन की मंशा इस तरह की समितियां गठित कर इसमें अलग- अलग लोगों का सम्मिलित करने की है ताकि उन पर दबाव डालकर अपनी बात मनवा सके। बीएमएस नेता ने कहा कि वेतन समझौता जितने कम समय का होगा, कामगारों को उतना लाभ मिलेगा। जब कामगारों को बेहतर लाभ मिलेगा तो वे पूरी मेहनत और लगन के साथ उत्पादन में जुटेंगे। इससे कंपनी को भी फायदा होगा। श्री घुरडे ने बताया कि जेबीसीसीआई की कम समय की बैठक को लेकर भी बीएमएस ने आपत्ति जताई है।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing