चार पहिया वाहन निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी टाटा टिआगो के नए वैरिएंट Tata Tiago XT Rhythm को मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कार की खूबियां और फीचर्स ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं. टाटा मोटर्स नए कार मॉडल लॉन्च करने के साथ ही बीच- बीच में नए वैरिएंट्स को भी बाजार में लाती रहती है.

बीते दिनों कंपनी ने टिगोर सेडान कार का डुअल टोन (tata tigor dual tone) वर्जन लॉन्च किया था. अब कंपनी ने अपनी चार पहिया हैचबैक सेगमेंट की पॉपुलर कार टाटा टिआगो के नए वैरिएंट Tata Tiago XT Rhythm को ग्राहकों के सामने पेश कर दिया है.

टाटा मोटर्स ने टाटा टिआगो के मिड वैरिएंट Tata Tiago XT और टॉप वैरिएंट Tata Tiago XZ + के बीच की कैटेगरी में ग्राहकों को नया विकल्प देने के इरादे से नए वैरिएंट Tata Tiago XT Rhythm को पेश किया है. टाटा टिआगो एक्सटी रिदम में अपडेटेड और कई नए फीचर्स दिए गए हैं. कार में एप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉएड ऑटो कनेक्टीविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है.

नए फीचर्स का इस्तेमाल टाटा टिआगो एक्सटी रिदम वैरिएंट में सवारियों के एंज्वॉयमेंट के लिए चार स्पीकर्स का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही इमेज और वीडियो प्लेबैक के साथ वॉयस कमांड सपोर्ट सिस्टम भी दिया गया है.

कार में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और फॉग लैंप्स दिए गए हैं. पार्किंग के दौरान सहूलियत के लिए कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा लगाया गया है. 85bhp की पॉवर के साथ इंजन टाटा टिआगो से नए वैरिएंट एक्सटी रिदम (Tiago XT Rhythm Engine) में इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

इसमें 1.2 लीटर BS6 मानक वाला रेवोट्रोन इंजन दिया गया है, जो 85bhp की तगड़ी पॉवर के साथ 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है. कार में 5 स्पीड मैनुअल दिए गए हैं, इसमे ऑटोमेटिक की सुविधा का विकल्प भी मिलता है.

कीमत में थोड़ा फर्क टाटा टिआगो एक्सटी रिदम इसके मिड वैरिएंट XT और टॉप वैरिएंट XZ + की तुलना में करीब 30 हजार रुपये महंगी है. Tata Tiago XT Rhythm Price की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.45 लाख रुपये रखी गई है. बता दें कि टाटा टिआगो के बेस मॉडल की कीमत 6.18 लाख रुपये है.

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing