जांजगीर, 17 सिंतबर 2023 : छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी (CG State Power Generation Company) पिछले दो तिमाही से विद्युत उत्पादन के लिए देशभर में प्रथम स्थान पर बना हुआ है। विद्युत कंपनी को पहले स्थान पर लाने में अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत संयंत्र (Madwa Power Plant) मड़वा का प्रमुख योगदान है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, ऊर्जामंत्री टीएस सिंहदेव एवं चेयरमेन अंकित आनंद (आईएएस) ने विद्युत कंपनी के अभियंताओं एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की है। यह बातें छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक एसके कटियार ने मड़वा विद्युत संयंत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक में कही।

श्री कटियार ने कहा कि मड़वा विद्युत संयंत्र लगातार उच्च क्षमता के साथ विद्युत उत्पादन कर रहा है। इसके पीछे मड़वा विद्युत संयंत्र के प्रमुख एसके बंजारा एवं उनकी टीम की अथक मेहनत शामिल है। सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उच्च कार्यक्षमता के लिए प्रबंध निदेशक ने बधाई देते हुए भविष्य में बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।

श्री कटियार ने कहा कि विद्युत संयंत्र के बेहतर परफार्मेंस के कारण राज्य सरकार जल्द ही यहां 500 मेगावाट विद्युत उत्पादन क्षमता का विस्तार संयंत्र लगाने पर विचार कर रही है। गौरतलब है कि मड़वा विद्युत संयंत्र ने अगस्त तक 84.23 प्रतिशत पीएलएफ के साथ 3092.97 मिलियन यूनिट का विद्युत उत्पादन किया है। इसी अवधि में यह पिछले साल के मुकाबले 1056.61 मिलियन यूनिट ज्यादा है।

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री एसके कटियार जांजगीर-चांपा एवं कोरबा जिला में विद्युत संयंत्रों के निरीक्षण के लिए दो दिवसीय प्रवास रहे। रविवार दोपहर श्री कटियार एबीवीटीपीएस मड़वा पहंुचे। यहां पर कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा एवं उनकी टीम ने प्रबंध निदेशक का गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रबंध निदेशक ने कांफ्रेंस हाल में आयोजित बैठक में विद्युत संयंत्र के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। विद्युत संयंत्र की विशिष्ट तेल खपत में आई कमी को लेकर उन्होंने बेहद खुशी जाहिर की और संयंत्र के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सराहना की।

प्रबंध निदेशक ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों बधाई देते हुए शुभकामनाएं भेजी हैं। कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने विद्युत संयंत्र के प्रमुख कार्यों को पाॅवर पाइंट प्रजेटेंशन के जरिए उनके समक्ष रखा, जिस पर उन्होंने संतोष जाहिर करते हुए विद्युतकर्मियों की हौसला आफजाई की। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य अभियंताओं सहित विद्युत संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।