CIL : जेबीसीसीआई की इस माह प्रस्तावित तीसरी बैठक पर कोरोना का साया

कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण जेबीसीसीआई- XI की बैठक को टाला जा सकता है। हालांकि अभी बैठक की कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है।

नई दिल्ली, 04 जनवरी। कोरोना की तीसरी लहर ने पूरे देश में जबरदस्त तरीके से दस्तक दे दी है। इधर, नेशनल कोल वेज एग्रीमेंट- XI के लिए गठित ज्वाइंट बाइपराइट कमेटी ऑफ कोल इंडस्ट्रीज (जेबीसीसीआई) की तृतीय बैठक इस माह (जनवरी) में प्रस्तावित है।

कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण जेबीसीसीआई- XI की बैठक को टाला जा सकता है। हालांकि अभी बैठक की कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है।

इसे भी पढ़ें : कमॅर्शियल माइनिंग : 2021 में 5 राज्यों के 28 कोल ब्लॉक की हुई नीलामी, 84 हजार रोजगार मिलने का दावा, देखें राज्यवार आंकड़े :

पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में काफी उछाल आया है। 6 जनवरी, 2022 की स्थिति में पूरे राज्य में 41 हजार से ज्यादा केस सक्रिय थे। 6 जनवरी को ही राज्य में 15421 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे। ऐसे में कोलकाता स्थित सीआईएल मुख्यालय में फिजिकली मीटिंग किया जाना संभव नहीं दिख रहा है।

नई दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण का काफी फैलाव हुआ है। दिल्ली में भी बैठक किया जाना संभव नहीं दिख रहा है। ऐसे में सीआईएल प्रबंधन कोरोना के प्रकरणों में कमी आने का इंतजार कर सकता है। या फिर वर्चुअली बैठक की जा सकती है, लेकिन इसके लिए यूनियन के लोग शायद ही तैयार हों।

इसे भी पढ़ें : अडानी ने एनटीपीसी को विदेशी कोयला आपूर्ति करने का किया करार

यहां बताना होगा कि कोयला कामगारों का वेतन समझौता के लिए गठित जेबीसीसीआई- की पहली बैठक 17 जुलाई को हुई थी, लेकिन इस बैठक में वेतन समझौते को लेकर किसी प्रकार की कोई चर्चा नहीं हो सकी थी।

15 नवम्बर हो आयोजित हुई द्वितीय बैठक में भी वेतन समझौते को लेकर सार्थक चर्चा की शुरुआत नहीं हो सकी थी। इसी बैठक में जनवरी में तृतीय मीटिंग प्रस्तावित की गई थी।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …