indian railway
indian railway

नई दिल्ली, 21 सितम्बर। रेलवे कर्मचारियों को दुर्गा पूजा से पहले सालाना बोनस मिलने वाला है। माना जा रहा है कि पिछले साल के तर्ज पर इस बार भी 78 दिनों के बोनस के तौर 17951 रुपये खाते में आ सकते है।

इधर, रेलवे कर्मचारियों ने पिछले वर्ष की तुलना में अधिक बोनस देने की मांग की है, कर्मचारियों सातवें वेतन आयोग के तहत बोनस मांगा है।

दरअसल, दुर्गापूजा से पहले रेलवे कर्मचारियों को बोनस दिया जाना है, जिसको लेकर चर्चाएं जोरों पर है। पिछली बार 17000 से ज्यादा का बोनस कर्मचारियों को दिया गया था, लेकिन इस बार कर्मचारी इसे बढ़ाने की मांग कर रहे है।

कर्मचारियों का कहना है कि रेलवे कर्मचारियों ने सामान्य दिनों के साथ- साथ कठिन दिनों में भी पूरी मेहनत और लगन से काम किया है, ऐसे में रेलवे प्रबंधन की ओर से भी अच्छे बोनस का इंतजार है। इसमें बोकारो के कर्मचारियों को भी बोनस मिलना है। पिछले वर्ष बोकारो के करीब 3.5 हजार रेलवे कर्मचारियों के बीच 17951 रु बोनस के रूप में मिला था। भारतीय रेलवे मजूदर संघ का कहना है कि सातवें वेतनमान के अनुसार ही रेलवे कर्मचारियों को बोनस मिलना चाहिए। इसके लिए यूनियन की ओर से प्रबंधन से मांग रखी गई है।

वहीं साउथ इस्टर्न रेलवे मेंस कांग्रेस के शाखा सचिव का कहना है कि 14- 15 सितंबर को रेलकर्मियों के खाते में बोनस राशि आने की संभावना है। बीते वर्ष रेलकर्मियों को 78 दिनों की सीलिंग पर करीब 18 हजार रुपए बोनस मिला था। इस बार भी लगभग इतनी ही राशि कर्मचारियों के बीच मिलने की संभावना है।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …