मुंबई। भारतीय कार बाजार में एक नई कार ने दस्तक दी है। टोयोटा किर्लोस्कर ने अपनी नई कार इनोवा हाईक्रॉस बाजार में उतारने की घोषणा की है।

यह कार एक सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (एसएबईबी) है। नई इनोवा हाईक्रॉस टीएनजीए 2.0 लीटर के साथ सेल्फ- बार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम द्वारा संचालित है। इसमें 4 सिलेंडर गेसोलिन इंजन और ई-ड्राइव अनुक्रमिक शिफ्ट के साथ एक मोनोकॉक फ्रेम 137 केडब्ल्यू (186 पीएस) का अधिकतम पावर आउटपुट देता है। यह वाहन उन परिवारों के लिए लक्षित है जो एक ऐसा वाहन चाहते हैं जो उबड़-खाबड़ सड़कों को झेल सके।

इसे भी पढ़ें : Hero Motocorp ग्राहकों को देने जा रहा झटका, दोपहिया वाहनों की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी

नई इनोवा हाईक्रॉस सुपर काइट प्लेटिनम व्हाइट पर्स, सिल्वर मेटेलिक एटिट्यूड ब्लेक माइका, स्पार्कलिंग ब्लेक पर्ल क्रिस्टल शाइन, अवंत गार्ड ब्रॉन्ज मेटेलिक ओर एक रोमांचक नए रंग ब्लेकिश एजहा ग्लास फ्लेक में उपलब्ध है। नई इनोवा हाइक्रॉस 3 साल/ एक लाख किलोमीटर की वारंटी और 5 साल / 2ः20 लाख किलोमीटर तक की एक्सटेंडेड वारंटी, 3 साल की फ्री रोडसाइड असिस्टेंस, आकर्षक वित्तीय योजनाओं और हाइब्रिड बेटरी पर 8 साल / 1 लाख 60 हजार किलोमीटर की वारंटी के साथ बाजार में उपलब्ध है। 50 हजार रुपए में बुकिंग आज से शुरू होनी है।

मुंबई में कार के लॉन्च के मोके पर टोयोटा किलोस्कर वाइस चेयरमैन विक्रम किलोस्कर ने बताया कि हम न केवल भारत बल्कि दुनिया के लिए भी हरित प्रौद्योगिकियों के लिए एक स्थानीय विनिर्माण इको सिस्टम बनाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। नए इनोवा हाईक्रॉस के लॉन्च के साथ हम ग्राहकों के अनुभव को नए मुकाम पर ले जाना चाहते हैं। कंपनी के चीफ इंजीनियर हिदेकी मिजुमा ने बताया कि हमें भारतीय ग्राहकों के लिए पूरी तरह से नई इनोवा हाईक्रोस लॉन्च करने की खुशी है। यह फीचर पेक वाहन उन लोगों के लिए है जो यात्रा के दौरान सुरक्षा और आराम चाहते हैं।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …