अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव में मिली हार को पचा नहीं पाए हैं। यही वजह है कि अमेरिका आज हिंसा की आग में जल रहा है। डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थकों ने वाशिंगटन कैपिटल हिल में घुसकर जबरदस्त हंगामा किया। ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल में तोड़फोड़ की और सीनेटरों को बाहर कर पूरी बिल्डिंग पर कब्जा कर लिया। लेकिन इस घटना के दौरान का एक ऐसा वीडियो सामाने आया जो भारत के लिए चैंका देने वाला था। दरअसल बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक वीडियो पोस्ट ट्वीट करते हुए प्रदर्शनकारियों के बीच भारत का झंडा देखे जाने पर सवाल खड़े किए।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका: निर्वतमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर किया फसाद, एक महिला की गई जान

वरुण गांधी ने वाशिंगटन में प्रदर्शनकारियों के बीच भारत का झंडा देखे जाने पर चिंता जताते हुए सवाल किया कि वहां भारतीय झंडा क्यों है? उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में हमें निश्चित रूप से भाग लेने की जरुरत नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, श्वहां भारतीय झंडा क्यों है? यह एक ऐसी लड़ाई है जिसमें हमें निश्चित रूप से भाग लेने की आवश्यकता नहीं है।श् बता दें कि अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक अमेरिकी कैपिटल में घुस गए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। इस घटना में चार लोगों की मौत हुई और कई लोग गंभीर रूप घायल भी हुए। साथ ही नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडन के नाम पर मोहर लगाने की संवैधानिक प्रक्रिया बाधित हुई।

  • Website Designing