उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस भयावह रूप लेता जा रहा है। कोरोना वायरस ने यूपी विधानसभा के अंदर दस्तक दे दी है। विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा समेत अन्य करीब 600 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। इस दौरान यह कर्मचारी संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए गए कर्मचारियों में सुरक्षा गार्ड भी शामिल हैं।

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है। सत्र से पहले सभी विधायकों और विधानसभा के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा गया था। मॉनसून सत्र तीन दिन का होगा। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया था कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं। विधानसभा स्पीकर ने कहा था कि मॉनसून सत्र के दौरान सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के इंतजाम किए जाएंगे। स्पीकर ने कहा था कि सत्र के दौरान सभी सियासी दलों ने सहयोग करने की बात की है। स्पीकर को आज विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेना है। 19 अगस्त को सर्वदलीय बैठक होगी। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष के अनुसार, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए सदन में विधायकों की सीट के बीच एक सीट का गैप रखा जाएगा। लॉबी एरिया और दर्शक दीर्घा का भी उपयोग किया जाएगा। नियमों मुताबिक, 6 महीने के अंदर सत्र बुलाना जरूरी है। यही वजह है कि तीन दिन का मॉनसून सत्र बुलाया गया है।

  • Website Designing