सिंगरौली (IP News).  भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा (एनसीएल) अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला कर्मियों के सर्वांगीण विकास को समर्पित 3 दिवसीय कार्यक्रमों की श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में शनिवार को दूधिचुआ क्षेत्र में श्पंख प्रसारश् कार्यक्रम में तहत महिला कर्मियों के मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य के साथ उनकी रचनात्मकता को तराशने हेतु फिटनेस एवं खेल कूद संबंधी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

इसमें जुम्बा, बास्केट थ्रो, हिट द बॉल, थ्री लेग, म्यूजिकल चेयर, रस्सा कस्सी, बोरा दौड़, घड़ा दौड़, स्किपिंग, रिले दौड़ इत्यादि प्रतियोगिताएं शामिल रहीं ।

पंख प्रसार कार्यक्रम में एनसीएल की सभी परियोजनाओं एवं इकाइयों से लगभग 140 महिलाओं को चार टीमों में बांटा गया था।

प्रतियोगिताओं के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित एनसीएल के निदेशक कार्मिक बिमलेन्दु कुमार ने कहा कि समाज व देश के निर्माण में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान हैं। श्री कुमार ने कहा कि यह आयोजन महिला सशक्तीकरण की दिशा में एनसीएल का एक नवाचारी प्रयास है। अपने उद्बोधन में उन्होंने समाज, संगठन एवं परिवार के प्रति महिला समर्पण को स्वाभाविक बताते हुए कम्पनी के दीर्घकालिक विकास मे महिला कर्मियों की भूमिका को अहम बताया।

कार्यक्रम के दौरान जेसीसी सदस्य आरसीएसएस बीरेंद्र सिंह बिष्ट, सीएमओएआइ महासचिव सर्वेश सिंह, महाप्रबंधक दूधिचुआ श्री बिपिन कुमार अन्य विभागाध्यक्ष, श्रमिक संघ के प्रतिनिधिगण अन्य अधिकारी व् कर्मचारीगण के साथ बड़ी संख्या में महिला कर्मी उपस्थित रहीं।

इसके पूर्व शनिवार की सुबह कार्यक्रम का शुभारंभ दुधीचुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री बिपिन कुमार ने किया द्य श्री कुमार ने सभी महिला प्रतियोगियों को शुभकामनाएं देते हुए कंपनी के उत्थान एवं राष्ट्र निर्माण में महिलाओं के महत्वपूर्ण योगदान का जिक्र किया। कार्यक्रम के अंत में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम एवं प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संयोजन दूधिचुआ क्षेत्र की स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्रीमती कविता गुप्ता ने किया।

  • Website Designing