कोलकाता (IP News). पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गर्म हो चुका है। भारतीय जनता पार्टी ने इस राज्य की सत्ता हथियाने पुरी ताकत लगा रखी है। पार्टी की तैयारी को देखकर लगता है कि किसी भी स्थिति ममता बनर्जी को बेदखल करने वो आतुर है। इधर, भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को अपने पाले में लाने का काम तो किया ही है, साथ ही नामचीन हस्तियों को भी पार्टी से जोड़ने की मुहिम चला रखी है। इनमें फिल्मी कलाकार और खिलाड़ी प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसी कड़ी में भाजपा को बाॅलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को साथ लाने में कामयाबी मिली है।

बताया गया है कि रविवार की दोपहर 2 बजे कोलकाता में होने जा रही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रैली में मिथुन चक्रवर्ती सम्मिलित होंगे और भाजपा का दामन थामेंगे। शनिवार की देर रात को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल में पार्टी के केन्द्रीय पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गी ने कोलकाता में मिथुन दा से मुलाकात की। श्री विजयवर्गी ने ट्वीट कर इस मुलाकात की तस्वीरें पोस्ट की और लिखा कि उनकी राष्ट्र भक्ति और गरीबों के प्रति प्रेम की कहानियां सुनकर मन गद-गद हो गया। इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि मिथुन दा प्रधानमंत्री के समक्ष भगवा गमछा धारण करने तैयार हैं।

आरएसएस चीफ ने किया था तैयार

यहां बताना होगा कि 16 फरवरी को मुंबई में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की थी। इस भेंट के बाद चर्चा थी कि भाजपा मिथुन को पार्टी में लाने की तैयारी कर रही है। इस काम को अंजाम देने आरएसएस चीफ को लगाया गया।

राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं

मिथुन दा पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सदस्य रह चुक हैं। तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा भेजा था। सदन में गैरमौजूदगी को लेकर सवाल उठे तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। बाद में भाजपा से उनकी कुछ नजदीकियां दिखी। मिथुन चक्रवर्ती को पार्टी में लाना भाजपा के लिए बेहद अहम है। चुनाव में इसका लाभ मिल सकता है। इधर, क्रिकेटर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी रैली में आने की संभावना जताई गई है।

  • Website Designing