NCL HQ
NCL HQ

सिंगरौली (IP News).  भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड जेम पोर्टल पर उत्पादों की नयी श्रेणियों के निर्माण एवं उनकी उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु लगातार प्रयास कर रही है।

अधिकतम उत्पादों व सेवाओं को जेम पोर्टल से खरीदने की दिशा में एनसीएल प्रबंधन के सतत प्रयासों के चलते एनसीएल ने जेम प्राधिकरण द्वारा जारी रैंकिंग में बाजी मारी है।

यह रैंकिंग जेम प्राधिकरण ने सभी सरकारी उपक्रमों के लिये मुख्यतः पांच मानकों (ऑर्डर वैल्यू, ऑर्डर वॉल्यूम, विकृत उत्पादों की संख्या, समय पर भुगतान तथा ओवरऑल रैंकिंग इत्यादि) के आधार पर जारी की है।

जेम प्राधिकरण द्वारा जारी इस सूची में एनसीएल को सभी सीपीएसई में ओवरआल रैंकिंग में प्रथम स्थान एवं समय से भुगतान के लिए प्रथम स्थान के साथ प्लेटिनम पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है। साथ ही एनसीएल ने ऑर्डर वॉल्यूम एवं अधिकतम अलग अलग उत्पादों की श्रेणी में भी अपना सम्मानजनक स्थान सुनिश्चित किया है।

एनसीएल के प्रयासों के चलते जेम पोर्टल पर स्लोप स्टेबिलिटी राडार सिस्टम, बियरिंग,अड्वान्स लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस, सीटी स्कैन – एमआरआई, टेरस्ट्रियल लेजर स्कैनर इत्यादि उत्पादों को उपलब्ध कराया गया है।

एनसीएल के अनुरोध पर वर्ष 2019-20 में जेम पोर्टल पर कुल 104 नए उत्पाद उपलब्ध कराये गए हैं। साथ ही एनसीएल ने वर्ष 2019-20 में जेम को कुल 2963 आपूर्ति आदेश भी दिये हैं।

गौरतलब है कि एनसीएल ने वर्ष 2019-20 में जेम पोर्टल से कुल 49.55 करोड़ की खरीद की थी जबकि चालू वित्त वर्ष 2020-21 अभी तक 65.90 करोड़ की कुल खरीद की जा चुकी है।

  • Website Designing