मुंबई। यस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रशांत कुमार को कुल 2.84 करोड़ रुपये पारितोषिक मिलने की उम्मीद है। एसबीआई के वरिष्ठ अधिकारी रहे कुमार बैंक को डूबने से बचाने के लिए नियुक्त किया गया है। शेयर धारकों की 10 सितंबर को होने वाली सालाना आम बैठक में उनके वेतन पैकेज पर विचार किया जाएगा। बैठक के बारे में दिये गये नोटिस में बैंक ने यह भी कहा कि वह वरिष्ठ कार्यकारियों के लिये शेयर विकल्प तीन गुना 22.5 करोड़ करने पर गौर कर रहा है। इस कदम को प्रतिभावान अधिकारियों को जोड़े रखने के कदम के रूप में देखा जा रहा है।

एसबीआई के मुख्य वित्त अधिकारी पद से सेवानिवृत्त होने के बाद कुमार यस बैंक से जुड़े थे। उस समय सरकार और आरबीआई ने बैंक के निदेशक मंडल को हटाकर उसकी जगह दूसरा निदेशक मंडल बनाया था। जमाकर्ताओं के हितों को ध्यान में रखकर यह कदम उठाया गया क्योंकि उस समय बैंक की स्थिति डंवाडोल थी और वह नई पूंजी जुटाने में असमर्थ था। कुमार की अगुवाई में बैंक 15,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटा चुका है।

नोटिस के अनुसार डिजिटल तरीके से होने वाले शेयरधारकों की बैठक में कुमार के वेतन को स्वीकार करने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। कुमार की निुक्ति 26 मार्च, 2021 तक के लिये की गयी है। प्रबंध निदेशक के वेतन में 45 लाख रुपये मूल वेतन, 1.05 करोड़ रुपये भत्ते और उनके रहने की व्यवस्था के लिये 72 लाख रुपये शामिल हैं।

  • Website Designing