मुंबई। बॉलीवुड के भाईजान अभिनेता सलमान खान की हत्या की एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। क्राइम ब्रांच ने हत्या के लिए सलमान की रेकी करने वाले शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर साजिश का भंडाफोड़ किया है, जिसमें पता चला है कि हत्या के लिए सलमान की रेकी जनवरी में ही हो चुकी थी और उन पर कभी भी हमला हो सकता था। लेकिन इसी बीच लॉकडाउन लग गया, जिस कारण आरोपी साजिश को अंजाम देने मुंबई वापस नहीं जा सका।

गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम राहुल है, जो कई कत्ल कर चुका एक खूंखार हत्यारा बताया जा रहा है। क्राइम ब्रांच ने राहुल को 15 अगस्त को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था। कड़ी पूछताछ में राहुल ने कई बड़े खुलासे किये। फिलहाल राहुल की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है।

मंगलवार को डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस साजिश का खुलासा करते हुए बताया कि राहुल उर्फ सांगा एक शातिर बदमाश है। उसने इस साल जनवरी के महीने में मुंबई जाकर सलमान खान की रेकी की थी। इस दौरान उसने सलमान खान के बारे में सबकुछ पता लगा लिया था, जैसे- वो कब घर से निकलते हैं, कब लौटते हैं, उनकी आम दिनचर्या क्या है? फिर उसने ये सारी जानकारी अपने आका को दी और प्लान को अंजाम देने की ताक में था। लेकिन उसके मुंबई से लौटने के बाद लॉकडाउन लग गया, जिसके चलते वह दोबारा मुंबई नहीं जा सका और प्लान धरा रह गया।

पुलिस ने बताया कि राहुल कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास शूटर है और अपने आका लॉरेंस के कहने पर ही उसने सलमान खान की रेकी की थी और हत्या की योजना बनाई थी। बिश्नोई फिलहाल राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद है। पुलिस ने बताया कि राजस्थान में हिरण मारने के मामले में सलमान खान के बरी हो जाने से लॉरेंस दुखी था। इसी कारण उसने रंजिशन संपत नेहरा से मिलकर जनवरी 2020 में राहुल से मुंबई में सलमान की रेकी कराई था। लॉरेंस ने सलमान खान को मारने की धमकी भी दे रखी थी।
शार्प शूटर राहुल पहले ईएसआईसी में संविदा पर नौकरी करता था। साल 2018 में अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद राहुल ने पुलिस को खबर देने वाले की हत्या कर दी थी। उसके बाद राहुल ने कई कत्ल किए। 2019 में राजू बसोदिया और लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर उसने ने पंजाब में मनप्रीत उर्फ मन्ना को गोली मार दी थी। राहुल पर फरीदाबाद, झज्जर, पंजाब, भिवानी में हत्या और फिरौती मांगने के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस का कहना है कि राहुल ने लॉकडाउन के दौरान भी 24 जून 2020 को फरीदाबाद के एसजीएम नगर में एक हत्या को अंजाम दिया था।
गौरतलब है कि बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की तरफ से इन सनसनीखेज खुलासों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सलमान इस समय अपनी आने वाली फिल्म ‘किक 2’ और बिग बॉस के अगले संस्करण को लेकर सुर्खियों में हैं और काफी व्यस्त हैं। हालांकि, भले सलमान की कोई प्रतिक्रिया नहीं आ हो, लेकिन पुलिस के खुलासे पर सलमान के फैन्स काफी खुश हैं।
  • Website Designing