बिहार में सत्‍तारूढ़ जनता दल युनाइटेड ने तीन चरणों के विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी एक सौ 15 उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन के समझौते के अनुसार जनता दल युनाइटेड को एक सौ 22 सीटें मिली हैं। पार्टी ने इनमें से सात सीट अपने सहयोगी हिन्‍दुस्‍तानी अवाम मोर्चा को दी हैं। कुछ अपवादों को छोड़कर पार्टी ने अपने सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दिए हैं।

प्रमुख उम्‍मीदवारों में कैबिनेट मंत्री बिजेन्‍द्र प्रसाद यादव शामिल हैं जो सुपौल विधानसभा सीट से चुनाव लडेंगे। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार नालंदा से उम्‍मीदवार बनाए गए हैं। एक और प्रमुख मंत्री नरेंद्र नारायण यादव मधेपुरा जिले की आलम नगर सीट से चुनाव लडेंगे। मदन साहनी, बीमा भारती, खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद, लक्ष्‍मेश्‍वर राय जैसे मंत्रियों को भी टिकट दिया गया है। राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद के संबंधी चंद्रिका राय को सारण जिले में उनकी पारम्‍परिक सीट परसा से टिकट दिया गया है।

मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम मामले में निलंबन के बाद फिर पार्टी में आई कुमारी मंजू वर्मा को बेगुसराय जिले की चेरिया बरियारपुर विधानसभा सीट से फिर उम्‍मीदवार बनाया गया है। इस बीच, 71 सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया तेज हो गई है जहां 28 अक्‍टूबर को मतदान होगा। इन सीटों के लिए पर्चे भरने का अंतिम दिन कल है।

  • Website Designing