एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 6 विकेट पर 233 रन बना लिए थे। विदेशी सरजमीं पर पहले डे नाइट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच की दूसरी गेंद पर ही पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले मिचेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।

इसी स्कोर पर मयंक अग्रवाल को पैट कमिंस ने बोल्ड कर दिया। मयंक अग्रवाल ने 17 रन बनाए। पुजारा और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। पुजारा 43 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। इस दौरान कोहली ने अपने टेस्ट जीवन का 23वां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने एडिलेड में अपने टेस्ट करियर के 500 रन भी पूरे कर लिए। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

कोहली अच्छी लय में थे लेकिन रन आउट होकर 74 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। मिचेल स्टार्क ने अजिंक्य रहाणे को 42 रन के निजी स्कोर पर आउट करते हुए भारत को पांचवां झटका दिया। हनुमा विहारी अच्छे टच में नजर आ रहे थे लेकिन वह भी 16 रन के निजी स्कोर पर हेजलवुड का शिकार बन गए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऋद्धिमान साहा 9 और रविचंद्रन अश्विन 15 रन बनाकर क्रीज पर थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट झटके। पैट कमिंस, हेजलवुड और नाथन लॉयन ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

  • Website Designing