रांची (IP News). सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) द्वारा सीएसआर के अंर्तगत संचालित “लाल- लाडली” कोचिंग का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। कोचिंग प्राप्त कर रहे 28 में से 19 छात्रों ने JEE (Main) में सफलता अर्जित की है और आगामी JEE (Advanced) के लिए क्वालीफाई किया है। सफल होने वालों में 15 लड़के हैं।

छात्र सिद्धांत शेखर ने 99.25 पर्सेन्‍टाइल के साथ लाल – लाडली से टॉप किया। वहीं जनजातीय समाज के छात्र विक्की नायक ने 98.65 पर्सेन्‍टाइल के साथ अपना दमखम दिखाया। यहां से तृतीय स्थान पर रहे अभिषेक कुमार सिन्हा ने 97.41 और अनुसचित जाति समाज से आने वाले बिट्टू कुमार ने 96.78 पर्सेन्‍टाइल स्कोर किया।

सीएमडी सीसीएल पीएम प्रसाद, निदेशकगण एवं महाप्रबंधक सीएसआर ने सफल होने वाले छात्रों को बधाई देते हुए जेईई एडवांस के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लाल- लाडली के प्रशिक्षकों सहित सीएसआर की पूरी टीम को भी बधाईयां दी और उनके इस नेक काम की सराहना भी की।

सीसीएल के इस सीएसआर योजना में जरूरतमद बच्‍चों को सीसीएल में ही कार्यरत IITian अधिकारी कोचिंग देते हैं। निःशुल्क कोचिंग के साथ साथ मुफ्त हॉस्टल एवं स्कूलिंग की सुविधा भी दी जाती है ।

2012 में स्थापित इस संस्थान के अब तक के सभी बैच के बच्‍चों ने उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करते हुए देश के IITs, NITs समेत प्रख्‍यात इंजीनियरिंग कॉलजों में प्रवेश प्राप्‍त किया है।

सीसीएल के लाल-लाडली बैच 2020-22 में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है।

  • Website Designing