CarDekho के मुताबिक फेसलिफ्ट विटारा ब्रेजा की (Maruti Vitara Brezza Photos) फोटो को ध्यान से देखें तो आगे वाला डिजाइन काफी साफ-सुथरा है। इस में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। जबकि मौजूदा मॉडल में बंपर पर इंडिकेटर दिए गए हैं। न्यू विटारा ब्रेजा (New Vitara Brezza) की फ्रंट ग्रिल को पहले की तरह रखा गया है, वहीं नीचे की तरफ मारुति ने इसमें फॉग लैंप एनक्लोजर दिए गए हैं जो पहले से ज्यादा सिंपल नजर आ रहे हैं।

क्या है पुराने और नए मॉडल में अंतर

नए अलॉय व्हील को छोड़कर बाकी का डिजाइन पहले जैसा ही है। कार के पीछे वाले हिस्से में कुछ अपडेट हो सकते हैं। फेसलिफ्ट ब्रेजा में सनरूफ फीचर नहीं। अगर तस्वीरों की बात करें तो इस 5 सीटों वाली मारुति कार में सनरूफ नहीं दिया गया है। कार देखो का मानना है कि यह विटारा ब्रेजा का टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई प्लस नहीं है, क्योंकि इसमें फॉग लैंप का भी अभाव है।

कार देखो के मुताबिक कार के कलर एसेंट, अपहोल्स्ट्री और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में बदलाव हो सकता है। इसके अलावा कंपनी इस फोर व्हीलर गाड़ी में ऑटोडिमिंग इनसाइड रियर मिरर जैसे फीचर्स भी शामिल कर सकती है।

इंजन में होगा बदलाव

नई मारुति विटारा ब्रेजा में बीएस6 नॉर्म्स वाला नया 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दे सकती है। यही इंजन मारुति सुजुकी सियाज, अर्टिगा और एक्सएल6 में भी दिया गया है। यह इंजन 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

2020 मारुति विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट (2020 Maruti Vitara Brezza Facelift) को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जा सकता है। मौजूदा मारुति विटारा ब्रेजा की प्राइस (Maruti Vitara Brezza Price) 7.63 लाख से 10.37 लाख रुपये के बीच है। इस कार के कंपेरिजन में टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू जैसी पॉपुलर गाड़ियां मौजूद हैं।

  • Website Designing