File Pic

नई दिल्लीः हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने ऐलान किया है कि वह सात अक्टूबर को पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करेगी. हीरो के सब- ब्रांड Vida के तहत इस स्कूटी को लॉन्च किया जाएगा. इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर सेग्मेंट पर फोकस के लिए Vida सब- ब्रांड की शुरुआत की गई है.

हीरो मोटोकॉर्प आम यूजर्स को ध्यान में रखकर अपने प्रोडक्ट्स लॉन्च करती है और Vida स्कूटर्स के साथ भी ऐसा देखने को मिल सकता है. आप एक लाख रुपये या इससे कम के प्राइस टैग के साथ इसे लॉन्च किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं.

Vida ई- स्कूटर के खास फीचर्स

Ather और Ola Electric जैसी स्टार्टटअप के उलट Vida e- Scooter ज्यादा फंक्शनल व्हीकल हो सकता है. इसमें परफॉर्मेंस और फन के जगह पर सेफ्टी, रेंज और ड्युरेबिलिटी जैसी बुनियादी चीजों पर ध्यान दिया जा सकता है. अब तक सामने आई जानकारी से इस बात के संकेत मिलते हैं कि ये 25 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड लिमिट वाला लो- स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं होगा और TVS iQube जैसी परफॉर्मेंस की उम्मीद कर सकते हैं.

प्रेस रिलीज में इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कुछ भी नहीं गया है, लेकिन पिछले साल अगस्त में कंपनी की 10 वीं वर्षगांठ से जुड़े कार्यक्रमों के तहत हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोटोटाइप को वर्चुअल तरीके से दिखाया गया था. उस समय ऐसा लगा था कि कंपनी एक मिड- माउंटेड मोटर का इस्तेमाल करने वाली है. हालांकि, हालिया अफवाहों से इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि इसमें हब मोटर लगा हो सकता है.

लॉन्चिंग की तारीखों में लगातार हुआ है बदलाव

इस स्कूटर को पहले मार्च में लॉन्च होना था लेकिन बाद में इसमें देरी हुई और कंपनी ने इसे लॉन्च करने के लिए एक जुलाई की तारीख तय की. हालांकि, अब सात अक्टूबर को आखिरकार यह स्कूटर लॉन्च होने जा रहा है. इसके साथ ही हीरो मोटोकॉर्प रिमुवेवबल बैटरी पैक के साथ एक अन्य टू- व्हीलर विकसित करने के लिए ताइवान बेस्ड बैटरी सप्लायर Gogoro के साथ रणनीतिक पार्टनरशिप का ऐलान कर चुकी है. Gogoro भारत में बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ भी कंपनी की मदद करेगा. इस मॉडल के साथ Gogoro ने अपने होम मार्केट में जबरदस्त सफलता हासिल की है.

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …