बिलासपुर (IP News). एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आरएस झा को अपने 6 वर्ष 4 महिनों के सफल कार्यकाल के उपरन्त सेवानिवृत्ती पर एसईसीएल मुख्यालय में भावभीनी विदाई दी गयी। इस अवसर पर जहां सीएमडी एसईसीएल एपी पण्डा कोल इण्डिया कोलकाता से वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुड़े। मुख्य सतर्कता अधिकारी बीपी शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) एमके प्रसाद, निदेशक (वित्त) एसएम चौधरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एसके पाल की व्यक्तिशः उपस्थिति रही। इस अवसर पर विभिन्न विभागाध्यक्ष, श्रमसंघ प्रतिनिधिगण, सीएमओएआई, एससी/एसटी/ओबीसी एवं विप्स की सदस्य व अधिकारी-कर्मचारीगण विडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आरएस झा ने एसईसीएल के कार्यसंस्कृति की सराहना करते हुए एसईसीएल के सर्वांगीण प्रगति की कामना की। उन्होंने कहा कि संघर्षों से ही व्यक्ति अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। अपने सेवाकाल में किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने विभिन्न अर्जित सफलताओं का जिक्र किया। उन्होंने स्पष्ट तौर पर इन सफलताओं का श्रेय एसईसीएल की मजबूत टीम को दिया।

मुख्य सतर्कता अधिकारी बीपी शर्मा ने कहा कि डाॅ. आरएस झा अपने कठिन परिश्रम, रचनात्मकता, कार्यकुशलता, कार्यकलापों से आगे बढ़ते गए। वे हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। अपनी लगन, मेहनत, अपनी सटीक निर्णय क्षमता के बलबूते ही एसईसीएल जैसी प्रतिष्ठापूर्ण कोयला उत्पादक कम्पनी के निदेशक (कार्मिक) जैसे जिम्मेदारीपूर्ण पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अंत में उन्होंने ईश्वर से डाॅ. आरएस झा के सपरिवार सुखमय भविष्य की कामना की।

निदेशक तकनीकी (संचालन) एमके प्रसाद ने कहा कि डाॅ. झा विपरीत परिस्थतियों में भी अपने लक्ष्य को सरलता से हासिल कर लेते हैं। उनमें मानवीय दृष्टिकोण कूट-कूटकर भरा है। डाॅ. झा के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि एसईसीएल में चलाए जा रहे कल्याणकारी कार्य कोल इण्डिया के लिए एक मिसाल है।

निदेशक (वित्त) एसएम चौधरी ने कहा कि डाॅ. आरएस झा की कार्यशैली सभी के लिए प्रेरणास्पद हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि एसईसीएल, डाॅ. झा के सेवानिवृत्ति के उपरांत भी, उनकी गति एवं कार्यकुशलता को बरकरार रखते हुए सफलता के नए आयाम गढ़ेगी।

निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एसके पाल ने कहा कि डाॅ. झा एक अच्छे एडमिनिस्ट्रेटर हैं एवं नियम-कानून के सख्त हैं। प्रारंभ में निदेशक मण्डल ने डाॅ. आर.एस. झा का शाल व श्रीफल से सम्मान किया। इस अवसर पर ’’मान-पत्र’’ का पठन  प्रभात कुमार कुमार प्रबंधक (सचिवीय/राजभाषा) ने किया जिसे निदेशक मण्डल ने डाॅ. आरएस झा को भेंट किया। कार्यक्रम में जनसंपर्क विभाग द्वारा संग्रहित फोटो एलबम एवं प्रेस कतरने को भेंट किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रभात कुमार कुमार प्रबंधक (सचिवीय/राजभाषा) ने किया।

  • Website Designing