बॉलीवुड के जाने-माने लेखक, गीतकार और शायर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। जावेद ने आरोप लगाया है कि कंगना ने टेलीविजन पर अपने एक इंटरव्यू में उनके खिलाफ मानहानि (defamatory) और आधारहीन (baseless) टिप्पणी की है। अख्तर ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट, अंधेरी (Andheri Metropolitan Magistrate) में शिकायत दर्ज करा कर IPC की मानहानि संबंधित धाराओं के तहत कंगना के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

दर्ज शिकायत के मुताबिक, जावेद ने कहा है कि कंगना ने हाल ही में उनके खिलाफ आधारहीन टिप्पणी की है। जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। इसमें कहा गया है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में रनौत ने अख्तर का नाम घसीटा। इसमें ये भी कहा गया है कि रनौत ने दावा किया कि अख्तर ने अभिनेता रितिक रौशन के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर बात नहीं करने की चेतावनी दी थी। इस बयान को कंगना ने कई बार कहा है। जिससे जावेद अख्तर की छवि धूमिल हुई है।

क्या है मामला

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था, एक बार जावेद अख्तर ने मुझे अपने घर पर बुलाया और कहा था कि राकेश रोशन और उसके परिवार वाले बहुत बड़े लोग हैं। अगर तुम उनसे माफी नहीं मांगोगी तो तुम कहीं की नहीं रहोगी। वो तुम्हें जेल में डलवा देगें और फिर तुम्हारी बर्बादी के सिवाय और कोई रास्ता नहीं बचेगा। तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी। ये उनके शब्द थे।  उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि अगर मैं रितिक रोशन से माफी नहीं मांगूंगी तो मुझे खुदकुशी करनी पड़ेगी। वो मुझपर इस कदर चीखे और चिल्लाये थे कि मेरे पैर तरह से कांपने लगे थे।

शिवसेना नेता संजय राउत ने किया ट्वीट

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि कंगना के खिलाफ जावेद अख्तर ने शिकायत दर्ज कराई है। संजय के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कंगना ने लिखा- एक थी शेरनी… और एक भेड़ियों का झुंड।

  • Website Designing