Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

नई दिल्ली। जीडीपी के आंकड़े सामने आने के बाद सरकार के सामने कई नई चुनौतियां है। ऐसे में केंद्र सरकार सरकारी कंपनियों को प्राइवेट कंपनियों के हाथ में देने की योजना बना रही है।

सरकार का मानना है कि इससे सरकारी बोझ कम होगा। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले पर ट्वीट कर कहा है कि ये अनावश्यक निजीकरण है।

राहुल ने ट्वीट किया, ‘आज देश मोदी सरकार-निर्मित कई आपदाएं झेल रहा है जिनमें से एक है अनावश्यक निजीकरण। युवा नौकरी चाहते हैं पर मोदी सरकार PSUs का निजीकरण करके रोजगार और जमा पूंजी नष्ट कर रही है। फायदा किसका? बस चंद ‘मित्रों’ का विकास, जो हैं मोदी जी के खास।

बता दें कि सरकारी तेल कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) का निजीकरण होने वाला है। इससे पहले, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। दरअसल, बीपीसीएल के कर्मचारियों को बेहद सस्ती कीमत में शेयर खरीदने का विकल्प मिलेगा।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बीपीसीएल ने बताया कि उसके निदेशक मंडल की बैठक में प्रस्तावित कर्मचारी शेयर खरीद योजना (ईएसपीएस) को मंजूरी दी गई है। इसके लिए शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी।

  • Website Designing