नई दिल्ली। ब्रिटेन में सामने आए कोरोना वायरस के नए प्रकार के सामने आने के बाद पुरी दुनिया में हड़कंप मच गया है। फिर से सतर्कता बरतनी शुरू कर दी गई है। भारत में भी इसे लेकर कदम उठाए जा रहे हैं। 23 से 31 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा मंगलवार रात 11 बजकर 59 मिनट तक ब्रिटेन से भारत आने वाली उड़ानों में सवार यात्रियों को विमान उतरने के बाद हवाई अड्डे पर अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी। इधर, महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के नगर निगम क्षेत्रों में 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू की घोषणा की है।

इसके अलावा यूरोपीय और मध्य पूर्व देशों से आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिन का अनिवार्य संस्थागत क्वारंटीन होगा। इन यात्रियों का आरटी पीसीआर टेस्ट पांचवें या सातवें दिन किया जाएगा।

जिन लोगों में नए प्रकार के कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाएंगे, उनके लिए स्वतंत्र अस्पतालों की व्यवस्था की जाएगी। अन्य देशों से आने वाले सभी यात्रियों को होम क्वारंटीन होना होगा। सीएम आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई, जिसमें ये सभी निर्णय लिए गए।

  • Website Designing