Coal India
Coal India

5 मार्च को होनेवाली कोल इंडिया की बोर्ड मीटिंग में दूसरे अंतरिम डिविडेंड के ऐलान के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी कोल इंडिया के कल होने वाली बोर्ड मीटिंग में 4-5 रुपये प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड का ऐलान हो सकता है। कंपनी 25,000 करोड़ रुपये के आउटस्टैंडिंग के बावजूद पिछले साल के कुल डिविडेंड के साथ मैच करने की कोशिश में है।

बता दें कि कंपनी ने नवंबर महीने में 7.5 रुपये प्रति शेयर के पहले अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया था।

इसे भी पढ़ें:  EPF : सेंट्रल बोर्ड ने वर्ष 2020-21 के लिए अपने ग्राहकों को 8.50 प्रतिशत ब्याज दर की सिफारिश की

सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि हालांकि कंपनी मुश्किल दौर से गुजर रही है लेकिन वह पिछले साल की तरह इस साल भी 12 रुपये प्रति शेयर कुल लाभांश के भुगतान की कोशिश में है।

कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि इस कठिन समय में हम सरकार को अपना सपोर्ट देने की पूरी कोशिश में है। कंपनी पहले ही 7.5 रुपये प्रति शेयर के लाभांश का भुगतान कर चुकी है और ये अब 4-5 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम लाभांश का एलान कर सकती है। हालांकि इस मुद्दे के सभी पहलुओं पर बोर्ड मीटिंग में चर्चा होगी।

इसे भी पढ़ें: कोल इंडिया: अप्रेल- फरवरी प्रोडक्शन @ 515.1 मिलियन टन, प्रोजेक्शन टारगेट तक पहुंचना हुआ मुश्किल

इस सूत्र ने आगे कहा कि अगर कल अंतरिभ लाभांश का एलान होता है तो यह इस साल का अंतिम डिविडेंड होगा।

सरकार द्वारा लॉकडाउन के बाद की स्थितियों में डिमांड को पुश देने के लिए कंपनी से पूंजी खर्च बढ़ाने के एलान के बाद इसने अपना कैपेक्स प्लान 10,000 करोड़ रुपये बढ़ाकर 13,000 करोड़ रुपये कर दिया है।

  • Website Designing