Coal India
Coal India

कोलकाता (IP News). कोरोना त्रासदी के बीच के कोल कामगारों के लिए राहत भरी खबर है। नेशनल कोल वेज एग्रीमेंट-X1 की कार्यवाही शुरू करने के लिए कोयला मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। कोयला मंत्रालय के डिप्टी सेक्रेटरी राम शिरोमणी सरोज ने इस आशय का पत्र कोल इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन को भेजा है। इस पत्र में जेबीसीसीआई- X1 गठन और वेतन समझौते की कार्यवाही प्रारंभ करने का उल्लेख है। इस पत्र में इंटक के प्रतिनिधित्व का भी जिक्र है।

यहां बताना होगा कि 30 जून, 2021 को वेतन समझौता-X का खत्म हो रहा है। कोल इंडिया लिमिटेड की जेबीसीसीआई- X की मानकीकरण कमेटी की 12वीं बैठक 16 अप्रेल, 2021 को एनसीएल, सिंगरौली में आयोजित की गई थी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इस मीटिंग को स्थगित कर दिया गया था। इस बैठक में जेबीसीसीआई-X1 के गठन के अलावा छुट्टी में परिवर्तन, 55 आयु वर्ष और 20 साल का सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति एवं सेवानिवृत्त कर्मियों की ग्रेज्युटी जैसे प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होनी थी। देखें पत्र:

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

 

  • Website Designing