नागपुर (IP News). अपने सपनों को पूरा करने और जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक सम्मानजनक रोजगार अथवा व्यवसाय किसी की भी पहली जरूरत है। और इसके लिए जरूरी है कौशल (Skill) के साथ-साथ अवसर।

कोरोना आपदा के बीच प्रकल्पग्रस्त ग्रामीण और स्थानीय युवाओं को कौशल विकास एवं रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए क्षेत्रीय महाप्रबंधक आभास चंद्र सिंह की विशेष पहल पर वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) चंद्रपुर क्षेत्र ने कोयला खदानों में OB (ओवरबर्डन रिमूवल), Coal Transportation (कोयला परिवहन) इत्यादि काम कर रहे Contractors के साथ मिलकर “वोल्वो ट्रक ड्राइविंग प्रशिक्षण” की शुरुआत 7 अगस्त से की। चंद्रपुर क्षेत्र के HEMM ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, दुर्गापुर में वोल्वो ट्रक चलाने का प्रशिक्षण पहले बैच ने पूरा किया और गणपत कारेकर, राजू मडावी, प्रवीण आगरे सहित 19 प्रशिक्षणार्थी युवाओं को M/s GRN Constructions में 21 सितंबर से नियुक्ति प्राप्त हुई है।

रोजगार के इस अवसर ने इन युवाओं को एक सम्मानजनक जीवन जीने, अपने परिवार को एक बेहतर जिंदगी देने और जीवन में तरक्की के रास्ते पर लगातार बढ़ते रहने का हौसला प्रदान किया है। इन युवाओं ने भी अपने परिवार के साथ-साथ अपने देश की तरक्की में भी हाथ बंटाने की ठानी है। ग्रामीण युवाओं को सशक्त बनाने के लिए, उन्हें कौशल विकास के साथ ही रोजगार के अवसर प्रदान करती वेकोलि चंद्रपुर क्षेत्र की इस सकारात्मक पहल का सफर लगातार जारी है।

  • Website Designing