दुर्ग (IP News). शुक्रवार को भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, जिला संघ दुर्ग द्वारा जिले के स्काउटर्स, गाइडर्स के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में दुर्ग जिले में स्काउट आंदोलन को गुणवत्तापूर्वक गति देने और छात्रांे व युवाओं को इसका और अधिक लाभ कैसे मिले, इसको लेकर चर्चा की गई।

बैठक में भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, छत्तीसगढ़ के राज्य सचिव कैलाश सोनी ने उपस्थिति दर्ज कराते हुए मार्गदर्शन प्रदान किया। श्री सोनी ने कहा कि राज्य मुख्य आयुक्त विनोद सेवनलाल चन्द्राकर के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में स्काउट आंदोलन को विस्तार देने का कार्य किया जा रहा है। राज्य सचिव ने उम्मीद जताई कि जिला संघ के नए पदाधिकारी नई ऊर्जा के साथ काम करते हुए दुर्ग जिले की स्काउटिंग को और ऊंचाई पर पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान प्रदेश सहित पूरे देश में स्काउट आंदोलन से जुड़े लोगों ने अपने कार्यों के जरिए समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। भारत सरकार के खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय ने भी भारत स्काउट्स एवं गाइड्स के क्रियाकलापों की प्रशंसा की है।

बैठक के दौरान आगामी कार्ययोजना पर फोकस किया गया। जिला संघ दुर्ग के अध्यक्ष और लीडर ट्रेनर अशोक देशमुख ने क्रियान्वित हो रहे अंतरराष्ट्रीय प्रोग्राम PTTC, FREE BEING MEE, आदि की जानकारी दी। साथ ही OYMS पंजीयन को लेकर विस्तार से बताया गया। स्काउटिंग को प्रमोट करने को लेकर भी चर्चा की गई।

इस बैठक में राज्य प्रशिक्षण आयुक्त (स्काउट) टीकेएस परिहार, जिला संघ के उपाध्यक्ष द्वय जीआर वर्मा, डा. हर्षिता शुक्ला, संभागीय क्रीड़ा अधिकारी कल्पना स्वामी, सहायक संचालक राजेश ओझा, जिला प्रशिक्षण आयुक्त द्वय आनंद बघेल, सरस्वती गिरिया, डीओसी अवधेश विश्वकर्मा सहित जिलेभर से आए स्काउटर्स, गाइडर्स व प्रभारी शिक्षकों की मौजूदगी रही।

  • Website Designing