कोरबा (IP News). भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के उद्देश्य से वर्चुअल मंच ‘विहान’ संचालित किया है। इस मंच के माध्यम से गांधी जयंती और हिंदी दिवस-2020 के अवसर पर क्रमशः फैंसी ड्रेस और काव्य पाठ स्पर्धाएं आयोजित की र्गइं। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को बालको के मुख्य वित्तीय अधिकारी संदीप मोदी ने पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन ऑनलाइन माध्यम से किया गया जिसमें बालको परिवार के लगभग 100 सदस्यों ने हिस्सा लिया।

ऑनलाइन पुरस्कार वितरण समारोह में श्री मोदी ने उत्कृष्ट आयोजन और प्रतिभागियों के बेहतरीन प्रस्तुतियों की प्रशंसा की। श्री मोदी ने कहा कि कोविड-19 की चुनौतीपूर्ण परिस्थतियों में बच्चे और परिवार के अनेक सदस्य घर से बाहर नहीं निकल पा रहे। वर्चुअल मंच ‘विहान’ के जरिए स्पर्धा का आयोजन प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने की दृष्टि से सराहनीय है। श्री मोदी ने तकनीक की मदद से एक-दूसरे से जुड़ने के प्रयासों को उत्कृष्ट बताया। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 के दौर में ऑनलाइन तकनीक का प्रयोग काफी बढ़ा है परंतु अभिभावकों को यह भी ध्यान देने की आवश्यकता है कि उनके बच्चे इन तकनीकों का सही और सीमित इस्तेमाल करें। गीत-संगीत, चित्रकला आदि अनेक कलाओं का अभ्यास करें। इससे उनकी कला निखरेगी और एकाग्रता विकसित होने में मदद मिलेगी। श्री मोदी ने ‘विहान’ के सभी प्रतिभागियों को उत्तम स्वास्थ्य और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

बालको की कंपनी संवाद प्रमुख मानसी चौहान ने ‘विहान’ की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि बालको के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ ही लगभग 40 महिलाओं और बच्चों ने फैंसी ड्रेस और काव्य प्रस्तुति स्पर्धाओं में भागीदारी की। प्रतिभागियों की प्रस्तुतियों को अनेक सोशल मीडिया मंचों पर अपलोड किया गया। बड़ी संख्या में नागरिकों ने प्रतिभागियों की प्रस्तुतियों को लाइक और शेयर कर उन्हें प्रोत्साहित किया। सुश्री चौहान ने बड़ी संख्या में भागीदारी के लिए प्रतिभागियों को साधुवाद दिया।

  • Website Designing