सिंगरौली (आईपी न्यूज)। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) का खेल महाकुंभ एनसीएल ‘अंतर क्षेत्र एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2019-20’ आयोजित हुई। कंपनी के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (एनएससी) ने प्रतियोगिता की टीम चैम्पियनशिप का खिताब जीता, जबकि जयंत कोयला क्षेत्र (एरिया) की टीम उपविजेता बनी। एनसीएल के अमलोरी क्षेत्र के वसुंधरा स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता के समापन समारोह में कंपनी के निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) नाग नाथ ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। अमलोरी क्षेत्र के महाप्रबंधक जेपी द्विवेदी, एनसीएल जेसीसी सदस्य मुन्नीलाल यादव एवं अशोक दूबे, सीएमओएआई के महासचिव सर्वेश सिंह, वेलफेयर बोर्ड के सदस्य राज कुमार, एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य शिवमुनि सिंह, परचन प्रसाद, खुशहाल सिंह एवं संजीव कौशल बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। शनिवार को शुरू हुई दो दिवसीय प्रतियोगिता में एनसीएल के सभी 10 कोयला क्षेत्रों, सीडब्ल्यूएस, एनएससी, आईडब्ल्यूएस एवं मुख्यालय सहित कुल 14 टीमों के 360 पुरुष खिलाड़ियों और 95 महिला खिलाड़ियों सहित कुल 455 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में पुरुषों की 21 और महिलाओं की 16 स्पर्धाओं सहित कुल 37 स्पर्धाओं का आयोजन किया गया।
रिले रेस: पुरुषों में बीना एण्ड टीम एवं महिला वर्ग में अनिता एण्ड टीम बनी विजेता
समापन समारोह से पहले प्रतियोगिता का मुख्य आकर्षण पुरुषों एवं महिलाओं की 100 मीटर की रिले, महिलाओं की 50 मीटर घड़ा और पुरुषों की 3000 मीटर साइकिल रेस स्पर्धाओं का आयोजन हुआ। पुरुषों की रिले रेस में बीना की टीम ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि महिला वर्ग में एनएससी की टीम अव्वल रही। घड़ा दौड़ का स्वर्ण पदक एनएससी की श्रीमती अनिता एक्का ने अपने नाम किया, जबकि साइकिल रेस में जयंत के श्बंसी लाल अव्वल रहे।
एनएससी ने अर्जित किए सर्वाधिक 89 अंक
एनएससी के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता की सभी व्यक्तिगत एवं टीम स्पर्धाओं में सर्वाधिक 89 अंक अर्जित कर अपनी टीम को विजेता बनाया। उपविजेता जयंत के खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए 61 अंक अर्जित किए।
इंदु व गीता बनी महिला वर्ग की चैंपियन
मुख्यालय की इंदू बाला ने महिलाओं की पांच व्यक्तिगत स्पर्धाओं- तार गोला, चक्का, गोला, भाला एवं त्रिकूद (ट्रिपल जंप) और एनएससी की गीता ध्रुवे ने 100, 200, 400 एवं 800 मीटर दौड़ तथा हाई जंप स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर सर्वाधिक 25 अंक अर्जित किए और दोनों प्रतियोगिता के महिला वर्ग की चैम्ंिपयन बनी। केंद्रीय कर्मशाला (सीडब्ल्यूएस) जयंत के मेहली कच्छप ने पुरूष वर्ग की चार दौड़ स्पर्धाओं- 100 , 800 एवं 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक तथा हाई जंप में कांस्य पदक जीते और सबसे अधिक 16 अंकों के साथ पुरूष वर्ग की व्यक्तिगत चैंपियनशिप के विजेता बने।

  • Website Designing